Home Tech News अनोखा विरोध! TikTok, Likee जैसी चाइनीज़ ऐप्स को डिलीट करने पर यहां...

अनोखा विरोध! TikTok, Likee जैसी चाइनीज़ ऐप्स को डिलीट करने पर यहां फ्री में मिल रहा है बादाम-काजू


चाइनीज़ ऐप डिलीट करने पर फ्री ड्राय फ्रूट्स दिया जा रहा है.

गुजरात के आणंद जिले के पेटलाद में खरीद बिक्री संघ ने फैसला लिया कि चीनी एप्लिकेशन अन इंस्टॉल करने पर 250 ग्राम ड्राय फ्रूट दिया जाएगा.

चीनी प्रोडक्ट्स की बिक्री को लेकर अलग-अलग तरह विरोध सामने आ रहे है लेकिन गुजरात में कुछ अलग तरह का ही विरोध देखने को मिला है. दरअसल पता चला है कि गुजरात में चाइनीज़ ऐप्स (chines apps) को अन इंस्टॉल (unintsall) करने पर 250 ग्राम ड्राय फ्रूट दिया जा रहा है. भारत चीन सीमा पर हिंसक झड़प में 20 जवानों के शहीद होने के बाद देश भर में चीनी उत्पादों का विरोध शुरू हो गया है.

गुजरात के आणंद जिले के पेटलाद में खरीद बिक्री संघ ने फैसला लिया कि चीनी एप्लिकेशन अन इंस्टॉल करने पर 250 ग्राम ड्राय फ्रूट दिया जाएगा. ऐसा होने पर लोगो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया खासकर युवाओं ने अपने मोबाइल में से टिकटोक एप्लिकेशन डिलिट कर दी. आलम ये है कि युवा लाईन में लगकर टिकटॉक अन इंस्टॉल कर रहे है और ड्रायफ्रुट का पैकेट पा रहे है.

(ये भी पढ़ें- 5 कैमरे, 5000mAh की बैटरी, आज सस्ती कीमत में मिल रहा है ये खूबसूरत लुक वाला स्मार्टफोन)

टिकटोक डिलीट करने वाला जय पटेल नाम के एक शख्स ने बताया कि चीनी एप्लिकेशन हेलो,टिकटोक जैसी एप्लिकेशन अन इंस्टॉल करने पर ये लागू किया गया है. लोग भी फिलहाल इन एप्स को अन इंस्टॉल कर रहे है और अपने देश के लीए चाईनीज कंपनी का विरोध कर रहे है.डाउनलोड में आई गिरावट
इससे अलावा हाल ही में एक रिपोर्ट में सामने आया है कि पॉपुलर चाइनीज़ ऐप के डाउनलोड में गिरावट देखने को मिली है. इन ऐप्स में TikTok, Bigo Live, PUBG, Likee, Helo शामिल हैं. चीन के बाद भारत में सबसे ज्यादा यूज़र बेस रखने वाली TikTok के डाउनलोड में अप्रैल की तुलना में मई में 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है.

(ये भी पढ़ें-  Sony दे रही सुनहरा मौका! घर बैठे जीत सकते हैं 38 लाख रुपये, बस करना होगा ये काम)

वहीं मई की तुलना में जून में TikTok के डाउनलोड में 38 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही TikTok के लिए सबसे शानदार तिमाही रही थी जिसमें उसके 2 अरब डाउनलोड हुए थे. इसमें से भारत की हिस्सेदारी 3.3 फीसदी अथवा 611 मिलियन थी.
(इनपुट- रिपोर्टर- Bharat Verma)


First published: June 27, 2020, 12:01 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments