Home Sports News अब पत्‍नी भी संक्रमित, नोवाक जोकोविच ने टूर्नामेंट करवाने के लिए मांगी...

अब पत्‍नी भी संक्रमित, नोवाक जोकोविच ने टूर्नामेंट करवाने के लिए मांगी माफी, जारी की बड़ी ‘चेतावनी’


नोवाक जोकोविच और उनकी पत्‍नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है (फाइल फोटो)

लॉकडाउन में छूट मिलने पर टूर्नामेंट करवाने पर दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (novak djokovic f) ने माफी मांगते हुए कहा कि हम गलत थे

बेलग्रेड. दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने मंगलवार को कहा कि सर्बिया और क्रोएशिया में आयोजित प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट में भाग लेने के बाद कोविड-19 (Covid-19) की जांच में पॉजिटिव पाए गए. बेलग्रेड और फिर क्रोएशिया के जदार में खेले गए टूर्नामेंट में वह इस महामारी से संक्रमित होने वाले चौथे खिलाड़ी है. जोकोविच ने सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट शेयर करके कहा कि हम लोग बेलग्रेद आ गए हैं और उनके साथ उनकी पत्‍नी जेलेना भी कोरोना की चपेट में आ गई हैं. जोकोविच ने कहा कि उनके बच्‍चों की टेस्‍ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है. दुनिया के दिग्‍गज खिलाड़ी ने कहा कि हम लोग 14 दिनों के लिए सेल्‍फ आइसोलेशन में रहेंगे और 5 दिनों में टेस्‍ट करवाएंगे.

सर्बिया में लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद जोकोविच ने सर्बिया और क्रोएशिया के बीच प्रदर्शनी टूर्नामेंट का आयोजन करवाया था और इसका हिस्‍सा रहे तीन प्‍लेयर्स पहले ही पॉजिटिव पाए गए. जोकोविच ने कहा कि वह इसके लिए माफी मांगते कि टूर्नामेंट से नुकसान हुआ.

novak djokovic, tennis. novak djokovic wife, coronavirus, covid19. tennis, sports news, नोवाक जोकोविच, टेनिस, नोवाक जोकोविच टेनिस, स्‍पोर्ट्स न्यूज, कोविड 19, कोरोना वायरस

महामारी शुरू होने के बाद से विवदों में रहे जोकोविच कोरोना वायरस के कारण मार्च से एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर्नामेंटों को रद्द या स्थगित किया जा रहा है लेकिन जोकोविच पर इस महामारी को गंभीरता ने नहीं लेने का आरोप लग रहे हैं. जोकोविच इससे पहले अप्रैल में उस समय भी विवादों में आ गए थे जब उन्होंने कहा था कि खेल में भाग लेने से संबंधित यात्रा के लिए टीका (वैक्सीन) लेना जरूरी हुआ तो भी वह इसे नहीं लगवाएंगे. मई में स्पेन प्रवास के दौरान उन्होंने लॉकडाउन के स्थानीय नियमों को तोड़कर अभ्यास किया था. इसके बाद उन्होंने यूएस ओपन के आयोजकों के द्वारा टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की संख्या को कम करने की योजना पर भी कटाक्ष करते हुए कहा था कि उन्हें नहीं पता कि वह इस टूर्नामेंट में खेलेंगे या नहीं. कोरोना वायरस महामारी के बीच टूर्नामेंट के आयोजन और दूसरे देशों के खिलाड़ियों को लाने के लिए जोकोविच की आलोचना हो रही है.
दूसरों की मदद के लिए किया गया आयोजन
जोकोविच ने कहा कि हमने जो कुछ भी किया, हमने साफ दिल और सच्चे इरादों के साथ किया. हमारा टूर्नामेंट पूरे क्षेत्र में एकजुटता और शांति का संदेश साझा करने के लिए था. जोकोविच इस एड्रिया टूर के सबसे बड़े खिलाड़ी थे. प्रतियोगिता की शुरुआत बेलग्रेड में हुई और जिसके बाद इसका आयोजन क्रोएशिया के जादर में होना था. क्रोएशिया में फाइनल मुकाबला रद्द होने के बाद वह बेलग्रेड आए थे, जहां उन्होंने अपनी जांच करवाई. कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद भी उन्होंने टूर्नामेंट के आयोजन का बचाव करते हुए कहा कि इसके आयोजन का विचार दूसरों की मदद के लिए आया था. इससे जमा राशि को जरूरतमंद लोगों को देने की योजना थी. सब ने दिल खोलकर इसका स्वागत किया था.

यह भी पढ़ें :

इस महिला पहलवान का बलात्कार करना चाहते थे सैमी, ऑडियो लीक होने पर हुआ बवाल!

दर्शकों के बिना अगस्त में टूर्नामेंट शुरू करना चाहते हैं खेल मंत्री किरेन रीजीजू

जोकोविच ने जारी की चेतावनी

जोकोविच ने लोगों से कहा कि अगर आप एड्रिया टूर में मौजूद थे या फिर यहां मौजूद लोग के आस पास थे तो कृप्‍या आप अपना टेस्‍ट करवाएं और सोशल डिस्‍टेंसिंग का ध्‍यान रखें. उन्‍होंने कहा कि शेष टूर्नामेंट रद्द कर दिया गया है और हम हमारा ध्‍यान इससे प्रभावित पर लगाएंगे.

(भाषा इनपुट के साथ)


First published: June 24, 2020, 7:44 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments