Home Make Money अब MSME को नहीं होगी कैश की कमी, इस स्पेशल क्रेडिट कार्ड...

अब MSME को नहीं होगी कैश की कमी, इस स्पेशल क्रेडिट कार्ड पर कैशबैक और रिवॉर्ड का भी फायदा


स्पेशल क्रेडिट कार्ड से MSME को तुरंत मिल सकेगा फंड

स्‍टैण्‍डर्ड चार्टर्ड द्वारा पावर्ड सॉल्व MSME क्रेडिट कार्ड एमएसएमई बिजनेस मालिकों को कम अवधि की कार्यशील पूंजी (Working Capital) उपलब्ध कराता है. इससे उन्‍हें कोविड-19 के कारण हुए लॉकडाउन के असर को कम करने में मदद मिलेगी.

बेंगलुरु. इंटरनेशनल एमएसएमई डे (International MSME Day) के अवसर पर सूक्ष्म, छोटे और मझोले आकार के उपक्रमों (MSME) के B2B डिजिटल प्लेटफॉर्म सॉल्व ने स्‍टैण्‍डर्ड चार्टर्ड बैंक, इंडिया के साथ साझेदारी की है. इस साझेदारी के अंतर्गत MSME सेगमेंट के लिए विशिष्‍ट रूप से निर्मित क्रेडिट कार्ड लॉन्‍च करने की घोषणा की गई है. सॉल्व एमएसएमई क्रेडिट कार्ड (Solv MSME Credit Card) कारोबारियों को अपने मौजूदा कारोबारी खर्चों को पूरा करने के लिए तत्‍काल पूंजी मुहैया कराता है.

इन खर्चों में सप्‍लायर का भुगतान करना, ईंधन, लॉजिस्टिक्‍स संबंधी खर्चे, कच्‍चे माल की खरीदी, बिजली-पानी बिल का भुगतान और अन्‍य कार्यशील पूंजी के भुगतान शामिल हैं. इसके अलावा, उन्‍हें सॉल्‍व प्‍लेटफॉर्म के कई फायदे भी मिलेंगे जिससे छोटे व्‍यापारियों को एक-दूसरे के साथ सामानों का व्‍यापार करने और भारत में अपने ग्राहकों का दायरा बढ़ाने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर, इस वजह से फिर घट सकती हैं पीएफ की ब्याज दरें

नकदी प्रवाह की संकट से जूझ रहे MSMEकोविड-19 से आई मंदी के बीच MSME नकदी प्रवाह की समस्या का सामना कर रहे हैं, ऐसे में सॉल्व क्रेडिट कार्ड बेहद अनूठा है और इसे बिल्‍कुल सही समय पर कस्‍टमाइजेशन के साथ लाया गया है. यह छोटे व्‍यावसायों के लिए कम समय के लिए ॠण उपलब्‍ध कराता है और इसे भारत के प्रमुख मल्‍टीनेशनल बैंक का सहयोग प्राप्‍त है.

क्या हैं इसके फीचर्स?
MSME को सॉल्व एमएसएमई क्रेडिट कार्ड लेने के लिए कोई रकम नहीं चुकानी होगी, और ये खासतौर पर एमएसएमई सेक्टर के लिए कैशबैक और रिवॉर्ड फीचर्स से लैस है. अपनी तरह के अनूठे इस क्रेडिट कार्ड की मदद से, एमएसएमई ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण हुए नुकासान की भरपाई कर सकते हैं. उन्‍हें फ्‍यूल ट्रांजैक्‍शन पर 5 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा, हर महीने 4,000 रुपए की ईंधन खरीद पर ग्राहक दो लीटर से अधिक पेट्रोल मुफ्त पा सकते हैं. इसके साथ ही सूक्ष्म और छोटे व्यापार अपनी डिजिटल विश्‍वसनीयता को मजबूत कर सकते हैं जो आज के कारोबारी माहौल में सफलता पाने के लिए अनिवार्य हो गया है.

यह भी पढ़ें: … तो क्या अब पॉपकॉर्न पर चुकाना होगा भारी भरकम टैक्स, जानिए क्यो?

इस साझेदारी पर अपनी बात रखते हुए, जिनेश शाह, एमडी एवं हेड, एलाएंसेस, पार्टनरशिप्‍स एवं मॉर्गेजेज, इंडिया, स्‍टैण्‍डर्ड चार्टर्ड बैंक ने कहा कि, “बैंक का दृढ़ विश्वास है कि एमएसएमई देश के विकास का इंजन हैं और भारत में विकास की अगली लहर को आगे बढ़ाएंगे. एमएसएमई सेक्टर अपनी पूरी क्षमता से काम कर सके, इसके लिए सॉल्व के साथ मिलकर हम उनकी मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. सॉल्‍व का लक्ष्य इस संबद्ध क्रेडिट कार्ड की पेशकश के साथ एमएसएमई को डिजिटल बनाना और उनकी तरक्की में आने वाली समस्याओं के लिए नए-नए उपाय खोजना है. इस महत्‍वपूर्ण पहल का हिस्सा बनकर हमें बहुत खुशी हो रही है.”


First published: June 26, 2020, 6:57 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bihar Election 2020 Live Updates: पीएम मोदी थोड़ी देर में करेंगे सासाराम में रैली, चिराग को लेकर रुख का इंतजार

बिहार चुनाव समाचार (Bihar Election News): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बिहार चुनाव के लिए अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों...

Recent Comments