Home India News अमित शाह का केजरीवाल को जवाब- 26 जून तक शुरू हो जाएगा...

अमित शाह का केजरीवाल को जवाब- 26 जून तक शुरू हो जाएगा 10 हजार बेड वाला COVID केयर सेंटर


गृह मंत्री अमित शाह ने अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर जवाब दिया है.

Coronavirus: देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के पत्र का जवाब दिया है. उन्‍होंने कहा कि हमारी बैठक में 3 दिन पहले ही तय हो चुका है और गृह मंत्रालय दिल्ली के राधा स्वामी ब्यास में 10,000 बिस्तर के COVID केयर सेंटर के संचालन का काम ITBP को सौंपेगा.

नई दिल्‍ली. महाराष्‍ट्र की तरह देश की राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से स्थिति बिगड़ती जा रही है. इस बीच राज्‍य के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को पत्र लिखकर देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) को छतरपुर के राधा स्‍वामी सत्संग ब्यास परिसर के 10,000 बेड वाले कोरोना सेंटर का निरीक्षण करने के लिए आमंत्रण भेजा और ITBP एवं सेना से डॉक्टरों तथा नर्सों की तैनाती के लिए अनुरोध किया है. इसपर गृह मंत्री ने अरविंद केजरीवाल को पत्र के माध्‍यम से जवाब दिया है.

गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, ‘प्रिय केजरीवाल जी, यह हमारी बैठक में 3 दिन पहले ही तय हो चुका है और गृह मंत्रालय दिल्ली के राधा स्वामी ब्यास में 10,000 बिस्तर के COVID केयर सेंटर के संचालन का काम ITBP को सौंपेगा. काम पूरे जोरों पर है और सुविधा का बड़ा हिस्सा 26 जून तक चालू हो जाएगा. मैं दिल्ली के लोगों को यह भी सूचित करना चाहता हूं कि कोविड के रोगियों के लिए 250 आईसीयू बेड के साथ 1,000 बेड का पूर्ण अस्पताल विकसित किया जा रहा है. डीआरडीओ और टाटा ट्रस्ट इसका निर्माण करा रहे हैं. सशस्त्र बल के जवान इसे तैयार कर रहे हैं. यह कोविद केयर सेंटर अगले 10 दिनों में तैयार हो जाएगा.’

CM अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री को पत्र लिखकर की थी ये मांग
अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह को एक खत लिखा है. अपने खत में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को छतरपुर के राधा स्वामी सत्संग ब्यास परिसर के 10,000 बेड वाले कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करने के लिए आमंत्रित किया है. साथ ही उन्होंने केंद्र में आईटीबीपी और सेना से डॉक्टरों और नर्सों की तैनाती के लिए भी अनुरोध किया है.

मालूम हो कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बताया था कि कोरोना टेस्‍ट की दर में तीन गुना वृद्धि की गई है. पहले 5 हजार टेस्‍ट रोजाना होते थे और अब 18 हजार टेस्‍ट रोजाना किए जा रहे हैं. साथ ही सीएम ने बताया था कि दिल्‍ली में अभी भी 7 हजार COVID-19 बेड खाली हैं. 6 हजार कोरोना संक्रमित अस्‍पतालों में भर्ती हैं, जबकि 12 हजार का घर के अंदर ही इलाज चल रहा है. साथ ही सीएम ने भरोसा दिलाया था कि जरूरतमंद मरीजों को सिर्फ एक फोन कॉल पर ऑक्‍सीजन की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. वहीं सीएम केजरीवाल ने कहा था कि यह समय लड़ने-झगड़ने का नहीं है. हम कोरोना को जीतने नहीं दे सकते.


First published: June 23, 2020, 7:32 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments