Home India News आयुष मंत्रालय का पतंजलि को निर्देश, फिलहाल कोरोना की दवा कोरोनिल का...

आयुष मंत्रालय का पतंजलि को निर्देश, फिलहाल कोरोना की दवा कोरोनिल का प्रचार न करें


पतंजलि दवा के नतीजों की पूरी जानकारी मुहैया कराए- आयुष मंत्रालय

आयुष मंत्रालय (Ministry of AYUSH) ने पतंजलि से दवा के नतीजों की पूरी जानकारी मुहैया करने का निर्देश दिया है. बता दें कि योग गुरू बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने मंगलवार को कोविड19 (COVID19) की आयुर्वेदिक दवा को लॉन्च किया.

नई दिल्ली. आयुष मंत्रालय (Ministry of AYUSH) ने बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ( Patanjali Ayurved Ltd) को फिलहाल कोरोनो की दवा कोरोनिल (Coronil) का प्रचार नहीं करने के निर्देश दिए हैं. आयुष मंत्रालय ने पतंजलि से दवा के नतीजों की पूरी जानकारी मुहैया करने का निर्देश दिया है. बता दें कि योग गुरू बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने मंगलवार को कोविड19 (COVID19) की आयुर्वेदिक दवा को लॉन्च किया. इसे कोरोनिल टैबलेट (Coronil) नाम दिया गया है. बाबा रामदेव का कहना है कि यह कोरोना के लिए पहली आयुर्वेदिक क्लीनिकली कंट्रोल्ड, रिसर्च, प्रमाण और ट्रायल बेस्ड दवा है.

कोरोनिल किट 545 रुपए में उपलब्ध होगी. योगगुरु रामदेव के मुताबिक, इस दवाई को बनाने में सिर्फ देसी सामान का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें मुलैठी-काढ़ा समेत कई चीज़ों को डाला गया है. साथ ही गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, श्वासरि का भी इस्तेमाल किया गया. रामदेव ने कहा कि आयुर्वेद से बनी इस दवाई को अगले सात दिनों में पतंजलि के स्टोर पर मिलेगी, इसके अलावा सोमवार को एक ऐप लॉन्च किया जाएगा जिसकी मदद से घर पर ये दवाई पहुंचाई जाएगी.


First published: June 23, 2020, 6:48 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments