Home Sports News इस महिला पहलवान का बलात्कार करना चाहते थे सैमी, ऑडियो लीक होने...

इस महिला पहलवान का बलात्कार करना चाहते थे सैमी, ऑडियो लीक होने पर हुआ बवाल!


साशा बैंक के खिलाफ विवादित टिप्पणी

कुछ खिलाड़ी अकसर बड़बोले होते हैं और सार्वजनिक मंच पर कुछ भी कह देते हैं. एक पहलवान ने महिला पहलवान (Women Wrestler) का बलात्कार करने की बात कह दी.

नई दिल्ली. एक बड़े पहलवान सैमी गवेरा को ऑल एलिट रेसलिंग फेडरेशन ने इसलिए निलंबित कर दिया है क्योंकि उन्होंने WWE रेसलर साशा बैंक्स के खिलाफ ऐसी बात कह दी थी, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. सैमी ने साल 2016 के दौरान हुए एक इंटरव्यू के दौरान मजाक ही मजाक में साशा बैंक के खिलाफ बेहद ही ओछी बात कह दी थी, जिसका ऑडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सैमी ने की ‘गंदी बात’
सैमी गवेरा साल 2019 में AEW से जुड़े थे लेकिन इससे पहले वो WWE के बैकस्टेज में काम करते थे. उन्होंने साशा बैंक्स के लिए कहा, ‘ भाई साशा बैंक, ओह गॉड. जब मैं WWE में था तो उस महिला का बलात्कार करना चाहता था.’ ये वीडियो वायरल होने के बाद सैमी गवेरा की मुश्किलें बढ़ गई और उन्हें AEW ने निलंबित कर दिया. अपने इस घिनौने मजाक के लिए ह्यूस्टन के रहने वाले सैमी ने साशा और फैंस से माफी मांगी है.

सैमी गवेरा एक पेशेवर रेसलर हैं.

साशा बैंक ने क्या कहा?
WWE फ्राइडे नाइट स्मैकडाउन में लड़ने वाली साशा बैंक्स (Sasha Banks) ने भी इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. 28 साल की इस महिला पहलवान ने कहा है कि गवेरा ने उनसे निजी तौर पर माफी मांगी है. उन्होंने लिखा, ‘मेरी सैमी गवेरा से बातचीत हुई है और उन्होंने मुझसे माफी मांगी है. मजाक ही मजाक में जिस तरह के शब्दों का उन्होंने इस्तेमाल किया है उसकी हमारे समाज में कोई जगह नहीं है.’ साशा ने आगे कहा, ‘इस तरह की हरकत मैं बर्दाश्त नहीं कर सकती. कोई कैसी सोच रखता है और उसका एक कमेंट किसी और की जिंदगी पर गहरा असर डाल सकता है. इस घटना से हमें यही सीखने को मिलता है. हमें अपने शब्दों और हरकतों का जवाबदेह होना होगा. उम्मीद है कि इस घटना से सैमी गवेरा कुछ सीखे होंगे.’

आत्‍महत्‍या करना चाहता था 2 वर्ल्‍ड कप जीतने वाला ये भारतीय क्रिकेटर, कहा-लाइट बंद करने में भी लगता था डर

फादर्स डे पर कोहली की बड़ी बात, कहा- आगे बढ़ने के लिए हमेशा अपने रास्‍ते की तलाश करें, पिता…

AEW की प्रतिक्रिया
ऑल एलिट रेसलिंग फेडरेशन ने सैमी गवेरा के इस गंदे मजाक की निंदा की है. उन्होंने इस रेसलर को निलंबित कर दिया है और उनका वेतन एक महिला संस्थान को दान में दिया जाएगा.


First published: June 23, 2020, 4:20 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments