Home Entertainment News एक्ट्रेस अमृता राव ने किरायेदारों के लिए लिया बड़ा फैसला, किया 5...

एक्ट्रेस अमृता राव ने किरायेदारों के लिए लिया बड़ा फैसला, किया 5 महीने का किराया माफ


अमृता राव अपने पति के साथ.

मायानगरी मुंबई में फिल्म, टेलीविजन, फैशन और क्रिएटिव इंडस्ट्री में काम करने वाले लोग सबसे ज्यादा कोरोना महामारी के चलते बंद हुए काम से परेशान हैं.

मुंबई. इन दिनों अधिकतर प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लोग सैलरी में हो रही कटौती को लेकर परेशान हैं. ऐसे में बड़े शहरो में किरायेदारों के लिए महंगा किराया भरना भी अपने आप में एक समस्या बनती जा रही है. यही वजह है कि पिछले महीने किराए के घर में रहने वाले सिंगल बैचलर्स ने धड़ल्ले से घर खाली कर अपने शहर का रुख किया है. क्योंकि इस वक़्त मुंबई जैसे शहर में फ्रीलांस का काम करने वाले युवाओं के साथ में अब रोजगार का कोई साधन नहीं है. मौजूदा हालात देख यह भी कहना मुश्किल है कि इनके रोजगार के साधन कब खुलेंगे.

मायानगरी मुंबई में फिल्म, टेलीविजन, फैशन और क्रिएटिव इंडस्ट्री में काम करने वाले लोग सबसे ज्यादा कोरोना महामारी के चलते बंद हुए काम से परेशान हैं. अपने शहर से दूर किराए के घर में किस उम्मीद के साथ और कब तक ऐसे गुजारा करेंगे यही सोचकर इन्होंने अपने शहर वापसी करनी शुरू की है. फैशन और इवेंट इंडस्ट्री में काम करने वाले क्रिएटिव डायरेक्टर जसबीर सिंह बताते हैं कि वह मार्च में टेलीविजन इंडस्ट्री के स्टार्स के साथ विदेश में एक शो करने वाले थे. स्टार्स का पेमेंट और तमाम ट्रैवल टिकट से लेकर सब अरैंजमेंट हो चुका था और अचानक ऐसे हालात हुए सब बंद हो गया. इससे इनका लाखों का नुकसान हो गया. जसबीर अपनी बात रखते हुए कहते हैं कि अभी हालत सुधरे नहीं है अभी तो और भी बुरा हाल है.

हमारी इंडस्ट्री में तो यह इतनी जल्दी खत्म नहीं होने वाला अभी कोरोना का प्रकोप फिल्म, फैशन और क्रिएटिव इंडस्ट्री में कम से कम नवम्बर तक चलेगा. ऐसे में अब कई महीने काम बंद रहा और जब पैसे ही नहीं आएंगे तो फ़्लैट का किराया और बाकी के खर्चे कैसे चलेंगे. इसलिए मैंने जैसे ही लॉकडाउन में थोड़ी राहत मिली मैंने फ़्लैट खाली किया और अब मैं अपने घर कानपुर लौट रहा हूं. क्योंकि काम नहीं है. कम से कम किराए का बोझ तो नहीं रहेगा.

मुंबई में किरायेदारों को लेकर कई तरह की कहानियां देखने सुनने को मिल रही हैं. हलांकि महाराष्ट्र सरकार ने भी मुम्बई के मकान मालिकों से अपील करते हुए किराया कम करने और घर खाली न कराने की अपील की थी. लेकिन इसके बाबजूद ऐसी कई कहानियां सुनने को मिलीं जहां मकान मालिक ने किराया न मिलने के कारण किरायेदारों को घर से बाहर निकाल दिया.यह भी पढ़ेंः सुशांत सिंह राजपूत पहले पढ़ाते थे ट्यूशन, पैसे बचाकर किया था ये काम

वही अभिनेत्री अमृता राव (Amrita Rao) कहती हैं कि उनके किरायेदारों का हाल भी ऐसे ही हैं. इस मुश्किल दौर में फ्रीलांस काम करने वाले लोग बहुत परेशान हैं. अमृता बताती हैं कि उनके मुंबई के कई ऐसे घर हैं जिसमें किरायेदार रहते हैं और इन किरायेदारों की बातचीत और किराए के पैसे का लेन-देन भी मेरी मां के साथ ही होता है. लेकिन कोरोना की वजह से लॉकडाउन हुआ और ऐसे हालात बदले. तब मुझे मेरी मां ने किरायेदारों के बारे में बताया और उनके एजेंट ने हमसे किराया माफ़ करने की गुहार की थी. क्योंकि वह लोग भी फ्रीलांस काम करते हैं तब मैंने फटाफट फैसला लेकर मार्च, अप्रैल और मई तीन महीने का किराया माफ़ किया. क्योंकि उनकी हालत हम नहीं समझेंगे तो कौन समझेगा. अब जब काम ही बंद है तो बेचारे किराया कहा से देंगे. अभी भी काम शुरू नहीं हुआ है इसीलिए मैं जून और जुलाई का भी किराया माफ़ कर रही हूं.

अमृता अपनी बात रखते हुए कहती हैं कि यह ऐसा वक़्त है जितना हो सके लोगों की मदद करें, लेकिन अगर किरायेदार की नौकरी सलामत है तो वह भी बहानेबाजी कर फायदा उठाने की बजाय सही तरह से किराया दे क्योंकि यह वक़्त किरायेदार और मकान मालिक दोनों के लिए ही एक जैसा है आपको बता दे आखिरी बार अमृता राव फिल्म ठाकरे में नज़र आयी थी और अब खबर है कि अमृता के पास कई प्रोजेक्ट्स है फिल्मो की शूटिंग खुलते ही अमृता भी अपने काम पर लौटेंगी और शूटिंग शुरू करेंगी.


First published: June 22, 2020, 7:30 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments