Home India News कश्मीरी अलगाववादी नेता शबीर शाह ने तिहाड़ जेल में मांगी अलग कोठरी

कश्मीरी अलगाववादी नेता शबीर शाह ने तिहाड़ जेल में मांगी अलग कोठरी


शबीर शाह ने की मांग.

वकील कौसर खान ने शबीर शाह (Shabir Shah) की ओर से अर्जी में कहा कि वह अनेक बीमारियों से जूझ रहे हैं.

नई दिल्ली. आतंकी गतिविधियों के लिए कथित वित्तपोषण के दो अलग मामलों में गिरफ्तार कश्मीरी अलगाववादी नेता शबीर शाह (Shabir Shah) ने शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत में याचिका दाखिल कर तिहाड़ जेल में अलग कोठरी की मांग की. वकील कौसर खान ने शाह की ओर से अर्जी में कहा कि वह अनेक बीमारियों से जूझ रहे हैं और अगर वह कोविड-19 से संक्रमित हो गए तो उनके लिए खतरनाक होगा. इस अर्जी पर शनिवार को सुनवाई हो सकती है.

शाह की ओर से दाखिल आवेदन में कहा गया, ‘‘केंद्रीय जेल में कोविड-19 के हाल ही में आए मामलों तथा आरोपी की सेहत को देखते हुए अगर वह वायरस की चपेट में आ गए तो उनकी जान को खतरा होगा. इसलिए जेल अधिकारियों को उन्हें अलग कोठरी में रखने का निर्देश दिया जाए.’’ शाह के खिलाफ पहला मामला आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण के लिए 2005 में धन शोधन के अपराध में कथित रूप से संलिप्त रहने के सिलसिले में 2007 में दर्ज किया गया था. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने 25 जुलाई, 2017 को गिरफ्तार किया था.

दूसरे मामले में एनआईए ने जून 2019 में शाह को जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद से जुड़े एक अलग मामले में जांच के सिलसिले में हिरासत में लिया था. यह मामला भी आतंकी गतिविधियों के लिए धन लगाने से जुड़ा था. वह इस समय दोनों मामलों में न्यायिक हिरासत में है.


First published: June 27, 2020, 12:14 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments