Home Sports News कोरोना के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी, इस भारतीय शख्‍स के नाम...

कोरोना के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी, इस भारतीय शख्‍स के नाम की जर्सी पहनेंगे इंग्‍लैंड के खिलाड़ी


इंग्‍लैंड की टीम के ट्रेनिंग टी शर्ट पर कोरोना योद्धाओं का नाम होगा (फाइल फोटो )

अगले महीने इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England vs West Indies) के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी और इसी के साथ कोरोना के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होगी.

लंदन. कोरोना वायरस (Coronaviurs) ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है. इस खतरनाक महामारी के चलते पिछले कुछ महीनों से क्रिकेट भी पूरी से ठप्‍प पड़ा है. मगर अगले महीने से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने वाली है. इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England vs West Indies) के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी और क्रिकेट फैंस के लिए अच्‍छी खबर यह है कि कैरेबियाई टीम ने इंग्‍लैंड में अपना सफलतापूर्वक 14 दिन का आइसोलेशन पीरियड पूरा कर लिया है. अब वह जुलाई में शुरू होने वाली सीरीज की तैयारी शुरू करेगी. वेस्‍टइंडीज की टीम मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रेफर्ड ग्राउंड के बने होटल में क्‍वारंटाइन थी. टीम 9 जून को यहां पहुंची थी. कैरेबियाई टीम मंगलवार को पहला वॉर्म मैच शुरू करेगी. वही इंग्‍लैंड की टीम गुरुवार से अभ्‍यास करेगी. दोनों टीमों में बीच 8 जुलाई को पहला टेस्‍ट मैच खेला जाएगा.

कोरोना योद्धाओं के लिखे होंगे नाम

इंग्लैंड के खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के दौरान अपनी ट्रेनिंग शर्ट पर कोविड-19 के खिलाफ लड़ रहे उन लोगों के नाम लिखेंगे, जिनकी पृष्ठभूमि क्रिकेट से जुड़ी रही है. इन कर्मचारियों की निस्वार्थ सेवाओं के सम्मान में ऐसा किया जाएगा. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की है कि महामारी के कारण द एजियास बाउल और ओल्ड ट्रैफर्ड में खाली स्टेडियम में होने वाली तीन मैचों की सीरीज को कोविड-19 से लड़ रहे लोगों के सम्मान में ‘रेज द बैट’ नाम दिया गया है. आठ जुलाई से एजियास बाउल में शुरू हो रही श्रृंखला से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों की शर्ट पर चुनिंदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का नाम लिखा होगा.

यह भी पढ़ें:इरफान पठान ने इशारों में अमिताभ बच्चन पर साधा निशाना! कहा-बड़े फिल्मस्टार की वजह से…

3 महीने बाद मैदान पर लौटे भारतीय क्रिकेटर्स, अभ्‍यास पर दिखा कोरोना का असर

जिन लोगों का नाम शर्ट पर होगा, उनमें डार्लिंगटन मेमोरियल अस्पताल के एनेस्थेसिया और आपात चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. विकास कुमार और पूर्णकालिक नर्स एमिली ब्लैकमोर भी शामिल हैं. विकास खाली समय में न्यूकासल में काउगेट क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हैं जबकि एमिली एस्टवुड बैंक क्रिकेट क्लब में पूर्णकालिक नर्स और वालंटियर हैं. इस सूची में शिक्षकों, डॉक्टरों, नर्स और सामाजिक कार्यकर्ताओं के नाम शामिल हैं जिन्हें स्थानीय क्रिकेट क्लबों ने नामित किया है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के हवाले से ईसीबी ने कहा कि इस लम्हें के लिए हमने लंबा इंतजार किया है और वेस्टइंडीज के बिना हम यहां नहीं होते. इस दौरे के लिए हम उनके आभारी हैं. उन्होंने कहा कि हम इस श्रृंखला का इस्तेमाल उनके सम्मान में ‘रेज द बैट’ के लिए करेंगे. हम गौरव के साथ उनके नाम की शर्ट पहनेंगे.

(भाषा इनपुट के साथ)


First published: June 23, 2020, 9:54 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments