Home India News कोरोना पीड़ितों और पुलिसकमिर्यों की मदद के लिए आगे आए समाजसेवी निर्मल...

कोरोना पीड़ितों और पुलिसकमिर्यों की मदद के लिए आगे आए समाजसेवी निर्मल गहलोत


उत्कर्ष क्लासेस के संस्थापक और समाजसेवी निर्मल गहलोत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री रहत कोष में 21 लाख रुपए का सहयोग किया है.

उत्कर्ष क्लासेस के संस्थापक और समाजसेवी निर्मल गहलोत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री रहत कोष में 21 लाख रुपए का सहयोग किया है.

उत्कर्ष क्लासेस के संस्थापक और समाजसेवी निर्मल गहलोत ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोरोना पीड़ितों और पुलिसकर्मियों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़या है. निर्मल ने कोरोना त्रासदी से लड़ने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री रहत कोष में 21 लाख रुपए का सहयोग किया है. 21 लाख रुपए का एक चेक उन्होंने राजस्थान सरकार को जोधपुर के जिलाधिकारी डॉ. प्रकाश राजपुरोहित के माध्यम से सौप दिया.

इसके अलावा निर्मल और उनकी संस्था उत्कर्ष क्लासेस ने कोरोना ड्यूटी में लगे पुलिस के कर्मचारियों के लिए भी मदद की है. पुलिसकर्मियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए उन्होंने हैंड सैनेटाइज़र आदि पुलिस आयुक्तालय को मुहैया करवाया है. उनके कामों की प्रंशसा करते हुए पुलिस उपायुक्त कालू राम रावत ने एक पत्र भेज निर्मल को धन्यवाद किया.

निर्मल ने बताया कि वे मांगलिक अवसरों पर सरकारी और गैरसरकारी संस्थाओं को एम्बुलेंस आदि कई सालों से दान करते रहे हैं. इस समर्पण और ऊर्जा के पीछे का कारण पूछे जाने पर निर्मल कहते हैं कि “अगर एक इंसान दूसरे के लिए संकट में अपना हाथ आगे ना बढ़ाए तो जीवन व्यर्थ है. मुझे सबकुछ इस समाज ने ही दिया है.”


First published: June 21, 2020, 12:48 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments