Home India News कोविड-19 जांच को धीमा किया जाए, इससे आ रहे बहुत ज्यादा मामले:...

कोविड-19 जांच को धीमा किया जाए, इससे आ रहे बहुत ज्यादा मामले: ट्रंप


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वह बिना कोई फेस मास्क (Face mask) पहने खुद को फिर से राष्ट्रपति (President) चुने जाने के लिए चुनाव अभियान का भाषण ( Presidential campaign rally) देने के लिए मंच पर पहुंचे.

टुलसा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) ने शनिवार को कहा कि उन्होंने अपने प्रशासन से कोविड-19 जांच (Covid-19 Testing) को धीमा करने को कहा है क्योंकि तेजी से हो रहे टेस्ट से संक्रमण के बहुत ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. टुलसा, ओक्लाहोमा (Tulsa, Oklahoma) में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच अपनी पहली राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव अभियान रैली (Presidential campaign rally) के दौरान ट्रंप ने कहा, “देखिए, हर कोई जानता है कि यह (कोरोना वायरस) चीन से आया था लेकिन मैंने फैसला किया कि हमें इसे अब कोई बहुत बड़ा मुद्दा बनाकर नहीं रखना चाहिए.”

वह बिना कोई फेस मास्क (Face mask) पहने खुद को फिर से राष्ट्रपति (President) चुने जाने के लिए चुनाव अभियान का भाषण ( Presidential campaign rally) देने के लिए मंच पर पहुंचे. इस दौरान रैली में उन्हें सुनने के लिए ऐसे हजारों लोग पूरे देश से मौजूद थे, जिन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप की तरह ही मास्क नहीं पहने थे.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “मैंने अपने लोगों से जांच को धीमा करने को कहा”
“चीन के सभी लोगों के लिए” और बाद में “यूरोप के लिए” अमेरिका को बंद किए जाने का श्रेय खुद लेते हुए उन्होंने कहा, “जब आप इस हद तक परीक्षण करते हैं, तो आपके सामने बहुत ज्यादा मामले आते हैं. इसलिए मैंने अपने लोगों (अधिकारियों) से कहा कि कृपया जांच (Testing) को धीमा कर दें. वे परीक्षण करते और करते ही चले जा रहे हैं. हमने ऐसे लोगों का परीक्षण भी किया है, जो नहीं जानते हैं कि क्या चल रहा है.”ट्रम्प के अनुसार, अमेरिका में COVID-19 के लिए 2.5 करोड़ लोगों का परीक्षण किया गया है. यही वजह है कि देश में कुल संक्रमित पाए गए मामलों की संख्या अधिक है.

यह भी पढ़ें: अनलॉक 1 में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, रोजाना आ रहे हैं इतने केस

“बच्चे हमसे बहुत ज्यादा मजबूत, जल्दी खोले जायें स्कूल”
रैली के दौरान उन्होंने स्कूलों को फिर से खोलने का आह्वान किया, इस बारे में उन्होंने कहा- क्योंकि “बच्चे हमसे बहुत मजबूत हैं.”

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय (John Hopkins University) के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में कुल 22,54,662 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और 1,19,719 लोग अब तक इस बीमारी के चलते मौत का शिकार हो चुके हैं.


First published: June 21, 2020, 8:01 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments