Home Make Money कोविड-19 महामारी के बीच Hero Motocorp का शानदार प्रदर्शन, मई में बेचे...

कोविड-19 महामारी के बीच Hero Motocorp का शानदार प्रदर्शन, मई में बेचे 1 लाख से ज्‍यादा 2-व्‍हीलर्स


हीरो मोटाकॉर्प के एमडी व सीईओ ने बताया कि उन्‍होंने जून 2020 के लिए बड़ा लक्ष्‍य तय किया है.

हीरो मोटोकॉर्प के एमडी व सीईओ पवन मुंजाल (Pawan Munjal) ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान अब तक का हमारा कारोबार काफी उत्‍साहजनक रहा है. इस समय हमारे 96 फीसदी डीलर्स ने काम शुरू कर दिया है. वहीं, दुनियाभर में मौजूदा हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) की सभी 8 फैक्ट्रियों में मैन्‍युफैक्‍चरिंग शुरू कर दी गई है.

नई दिल्‍ली. कोविड-19 महामारी (Coronavirus in India) के कारण ज्‍यादातर सेक्‍टर्स में कारोबारी गतिविधियां ठप हो गई हैं. साथ ही हर क्षेत्र मांग की भारी कमी (Low Demand) से जूझ रहा है. हालांकि, लॉकडाउन (Lockdown) में छूट के बाद कुछ सेक्‍टर्स में हालात सुधर रहे हैं. इस सबके बीच दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटो (Hero Motocorp) ने वैश्विक महामारी के असर को एक तरफ रखकर बिक्री में शानदार प्रदर्शन किया है. हीरो मोटो के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (MD & CEO) पवन मुंजाल ने बताया कि कंपनी ने मई में 1 लाख से ज्‍यादा दोपहिया वाहन (2-Wheelers) बेचे हैं.

हीरो मोटोकॉर्प की सभी 8 फैक्ट्रियों में निर्माण कार्य हो चुका शुरू
पवन मुंजाल (Pawan Munjal) ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान अब तक का हमारा कारोबार काफी उत्‍साहजनक रहा है. ऐसे में हमने जून के लिए बड़ा लक्ष्‍य तय किया है. इस समय हमारे 96 फीसदी डीलर्स ने काम शुरू कर दिया है. यही नहीं दुनियाभर में मौजूदा हीरो मोटोकॉर्प की सभी 8 फैक्ट्रियों में मैन्‍युफैक्‍चरिंग शुरू कर दी गई है. हमारे कर्मचारी और अधिकारी फैक्ट्रियों व कार्यालयों में वापसी कर रहे हैं. उन्‍होंने अपने रोजमर्रा के काम पहले की तरह शुरू कर दिए हैं. हम एक संगठन की तरह आगे बढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- डीज़ल के दाम बढ़ने से आम आदमी को लगेगा झटका! महंगी हो सकती हैं रोजमर्रा की चीज़ें‘कोरोना वायरस के कारण निजी वाहनों को तव्‍वजो दे रहे हैं लोग’

हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ व एमडी मुंजाल ने कहा कि एंट्री लेवल 2-व्‍हीलर्स का सेगमेंट भारी दबाव में है. इस समय Splendor और Passion मॉडल को लेकर काफी दबाव महसूस किया जा रहा है. कोरोना वायरस के कारण लोग सार्वजनिक वाहनों (Public Transport) से कहीं जाने में संकोच कर रहे हैं. वे कहीं आने-जाने के लिए निजी वाहन (Personal Vehicles) के इस्‍तेमाल को ज्‍यादा तव्‍वजो दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Petrol Price Today- कीमतें बढ़ने के बाद दिल्ली में पेट्रोल-डीज़ल के दाम समान रेट पर पहुंचे, जानिए ऐसा क्यों हुआ

ग्रामीण इलाकों से निजी वाहनों की मांग में हो रही है तेज बढ़ोतरी
पवन मुंजाल ने कहा कि ऐसे में 2-व्‍हीलर्स सेगमेंट पर मांग को पूरा करने का काफी दबाव रहेगा. वहीं, केंद्र सरकार की ओर से हाल में की गई राहत पैकेज (Relief Packages) कह घोषणाओं के केंद्र में ग्रामीण और कस्‍बाई बाजार (Rural and Semi-Urban Market) थे. वहीं, हमारा ज्‍यादातर कारोबार भी ग्रामीण और शहरी बाजारों में ही है. अभी ग्रामीण इलाकों (Rural Areas) से मांग में काफी इजाफा हुआ है.


First published: June 23, 2020, 5:20 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments