Home India News कोविड-19 से लोगों की जिंदगियां बचाकर दुनिया के शीर्ष दानवीरों में शामिल...

कोविड-19 से लोगों की जिंदगियां बचाकर दुनिया के शीर्ष दानवीरों में शामिल हुईं नीता अंबानी


अमेरिका की प्रतिष्ठित मैगजीन टाउन एंड कंट्री ने नीता अंबानी को कोविड-19 के दौरान लोगों की मदद करने के लिए दुनिया के शीर्ष समाजसेवियों की सूची में शामिल किया है.

अमेरिका (US) की प्रतिष्ठित मैगजीन टाउन एंड कंट्री ने 2020 के लिए जारी की गई सवाजसेवियों की सूची में नीता अंबानी (Nita Ambani) को शामिल किया है. वह भारत से इस सूची में शामिल होने वाली अकेली समाजसेवी (Philanthropist) हैं.

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस से लोगों की जिंदगियां बचाने में जुटीं नीता अंबानी (Nita Ambani) को दुनिया के प्रमुख समाजसेवियों (Philanthropists) की सूची में शामिल किया गया है. अमेरिका (US) की प्रतिष्ठित मैगजीन टाउन एंड कंट्री की 2020 के लिए जारी की गई इस सूची में नीता अंबानी भारत से शामिल होने वाली अकेली समाजसेवी हैं. इसमें कहा गया है कि वह सफलता के साथ रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) का नेतृत्‍व कर रही हैं. उन्‍हें लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान समाज के विभिन्‍न तबकों के लिए राहत कार्यों, गरीबों को भोजन कराने और देश के पहले कोविड-19 अस्‍पताल बनवाने जैसी समाज सेवाओं के लिए सूची में जगह दी गई है.

ये भी पढ़ें- कोरोना के इलाज के लिए भारत में दूसरी दवा को मिली मंजूरी, अब Hetero पेश करेगी इंजेक्शन

नीता अंबानी के साथ ही सूची में शामिल हैं ये हस्तियां
नीता अंबानी के साथ ही टाउन एंड कंट्री की इस सूची में टिम कुक, ओपरा विन्‍फ्रे, लॉरेन पावेल जॉब्‍स, लॉडर फैमिली, डी. वर्साचे, माइकल ब्‍लूमबर्ग, लियोनार्डो डी कैपरियो और कई दूसरी हस्तियां भी शामिल हैं. मैगजीन ने नीता अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन के प्रयासों पर रोशनी डालते हुए लिखा है कि फाउंडेशन ने लॉकडाउन के दौरान लाखों लोगों को खाना खिलाया. वहीं, आपातकालीन कोष में 7.2 करोड़ डॉलर भी दान किए. इसके अलावा भारत का पहला कोविड-19 अस्‍पताल बनाने में आर्थिक मदद की.‘संकट हर बार तत्‍काल ध्‍यान देने की मांग करता है’
नीता अंबानी ने सूची जारी किए जाने के मौके पर कहा कि संकट हर बार तत्‍काल ध्‍यान देने की मांग करता है. संकट के दौरान तत्‍काल राहत, संसाधन, सरलता और सबसे महत्वपूर्ण करुणा की मांग करता है. रिलायंस फाउंडेशन और रिलायंस इंडस्‍ट्रीज संकट में तत्‍काल कदम उठाने के लिए पहले से ही तैयार थी. हमें खुशी है कि हमारी पहल और प्रयासों को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर मान्‍यता दी जा रही है. संकट के दौरान हमारी ओर से किए गए सभी काम हमारी सरकार और समाज की मदद करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

यह भी पढ़ें: भारतीय कंपनी ने बना ली कोरोना की दवा, 103 रुपये प्रति टैबलेट है कीमत

ऐतिहासिक हालात में हस्तियों ने बवाईं लाखों जानें
टाउन एंड कंट्री मैगजीन हर साल अपना पूरा एक इश्‍यू दुनियाभर के समाजसेवियों को समर्पित करती है. इसमें उन लोगों को शामिल किया जाता है, जिन्‍होंने अपने काम, प्रतिबद्धता और सरलता से दुनिया पर अपनी छाप छोड़ी हो. मैगजीन में लिखा गया है कि ऐतिहासिक हालात में सूची में शामिल किए लोगों ने दुनियाभर में लाखों लोगों की जिंदगियां बचाई हैं. इस साल इस सूची में शामिल हस्तियों ने आम लोगों में उम्‍मीद की किरण जगाई है. (डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)


First published: June 21, 2020, 6:34 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments