Home India News चीन को भारत की चेतावनी, LAC पर यथास्थिति बदलने की कोशिश ना...

चीन को भारत की चेतावनी, LAC पर यथास्थिति बदलने की कोशिश ना करो, नहीं तो…


चीन को भारत की चेतावनी.

India China Stand-off: भारत (India) ने चीन (China) से यह भी कहा है कि वो पूर्वी लद्दाख (ladakh) में अपनी गतिविधियां रोके.

नई दिल्‍ली. लद्दाख (Ladakh) में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन (China) से चल रहे गतिरोध के बीच भारत (India) ने चीन को शुक्रवार को सख्‍त चेतावनी दी है. भारत की ओर से कहा गया है कि एलएसी पर सेना का सहारा लेकर जमीन पर यथास्थिति को बदलने की कोशिश करने से न केवल सीमावर्ती क्षेत्रों में स्‍थापित शांति को नुकसान होगा बल्कि व्यापक द्विपक्षीय संबंधों में प्रतिघात भी हो सकते हैं. भारत ने चीन से ये भी मांग की है कि वो पूर्वी लद्दाख में अपनी गतिविधियां रोके.

चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिश्री ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि पूर्वी लद्दाख में LAC में मौजूदा गतिरोध को हल करने का एकमात्र तरीका चीन को यह महसूस करना था कि सैन्‍य प्रयोग या जबरदस्ती का सहारा लेकर यथास्थिति को बदलने की कोशिश करना सही रास्ता नहीं है.

 

भारतीय राजदूत ने कहा कि चीनी सेना द्वारा जमीन पर की गई कार्रवाई ने द्विपक्षीय संबंधों में विश्वास को नुकसान पहुंचाया है. यह पूरी तरह से चीनी पक्ष की जिम्मेदारी थी कि वह रिश्तों का ध्यान रखे और यह निर्णय ले कि किस दिशा में संबंधों को आगे बढ़ना चाहिए.


First published: June 26, 2020, 11:59 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments