Home Entertainment News धोनी का रोल करना चाहते थे ‘खिलाड़ी’, डायरेक्टर के ना कहने से...

धोनी का रोल करना चाहते थे ‘खिलाड़ी’, डायरेक्टर के ना कहने से चमका सुशांत सिंह राजपूत का भाग्य


धोनी की बायोपिक में सुशांत सिंह राजपूत.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को अधिकांश लोग उन्हें फिल्‍म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ (MS Dhoni The Untold Story) के कारण जानने लगे. सुशांत ने इसी फिल्म से नेम-फेम और शोहरत हासिल की.

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 14 जून को असमय ही इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन बॉलीवुड कलाकार, उनके दोस्त, फैंस के लिए उनके जाने के गम से उबरने में अभी समय लगेगा. सुशांत की जिस फिल्म की चर्चा सबसे अधिक होती है, जिससे उन्हें सबसे अधिक पहचान भी मिली, उसे बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) करना चाहते थे. यह बात अक्षय ने खुद एक इंटरव्‍यू में बताई थी. सुशांत के लिए फिल्‍म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ (MS Dhoni The Untold Story,) उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई. इस फिल्‍म में धोनी के किरदार को सुशांत ने ऐसे निभाया था कि हर देखने वाला उनकी प्रशंसा करता था.

अक्षय नहीं कर पाते 16-17 साल के धोनी का रोल
डायरेक्‍टर नीरज पांडेय ने अक्षय कुमार को धोनी का रोल देने से मना कर दिया. नीरज ने अपने पसंदीदा एक्टर अक्षय कुमार से कह दिया था कि वे धोनी की तरह नहीं दिखते. इस बारे में नीरज ने बताया कि, ‘यह संभव नहीं था कि अक्षय कुमार इस फिल्म में 16-17 साल के धोनी सहित उससे थोड़ी अधिक उम्र के धोनी का रोल करें. इसी कारण से मैंने उन्हें मना कर दिया.’

ये भी पढ़ें –सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस: पुलिस को फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार, जल्द होगी इनसे पूछताछ

जानिए फिल्म ‘पीके’ में सुशांत सिंह राजपूत ने क्यों किया था छोटा सा रोल

सुशांत ने किरण मोरे से 9 महीने की ट्रेनिंग ली
नीरज ने बताया था कि, ‘धोनी की बायॉपिक के लिए सुशांत ने बहुत मेहनत की, फील्ड में काफी पसीना बहाया. खुद को धोनी के हाव-भाव, चलने और खेलने के अंदाज में ढालने की कोशिश की.’ सुशांत ने धोनी जैसी विकेटकीपिंग करने के लिए पूर्व क्रिकेटर किरण मोरे से 9 महीने तक ट्रेनिंग ली थी.

मांसपेशियों में खिंचाव से भी नहीं रुके थे सुशांत
फिल्म के सह निर्माता अरुण पांडेय ने बताया था कि, ‘सुशांत को इस रोल के लिए मेहनत करते जो भी देखता वह हैरान रह जाता था. पर्दे पर माही और सुशांत के अंतर को कम से कम करने के लिए मैं उससे छोटी-छोटी बातें पूछा करता था. एक बार हेलिकॉप्टर शॉट के दौरान एक्टर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया. हमें लगा था कि वह आराम करेगा लेकिन नहीं वह फिर भी जुटा रहा. सुशांत नहीं चाहता था कि उसके कारण फिल्म में देरी हो.’

मनोज बाजपेयी ने सुशांत के साथ फिल्‍म ‘सोनचिड़िया’ में काम किया है. नीरज पांडेय ने मनोज को बताया था कि सुशांत बहुत मेहनती है. उसने फिल्‍म धोनी की बायोपिक के लिए खुद को क्रिकेटर के व्यक्तित्व की ढाल लिया था.


First published: June 22, 2020, 12:53 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments