Home India News भगवान जगन्नाथ रथयात्रा से रोक हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में कल होगी...

भगवान जगन्नाथ रथयात्रा से रोक हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई


भगवान जगन्नाथ रथयात्रा से रोक को हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दायर याचिकाओं में कहा गया है कि जगन्नाथ यात्रा (Jagannath Rath Yatra) को केवल पुरी में निकालने की इजाज़त मिले.

नई दिल्ली. भगवान जगन्नाथ रथयात्रा (Lord Jagannath Rath Yatra) पर लगी रोक को हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सोमवार को सुनवाई होगी. याचिका (Plea) में सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले में संशोधन की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट में जो चार याचिकाएं दायर की गई हैं. उनमें एक याचिका मुस्लिम युवक की भी है.

याचिकाओं में कहा गया है कि जगन्नाथ यात्रा (Jagannath Rath Yatra) को केवल पुरी में निकालने की इजाज़त मिले. कहा गया है कि यात्रा सदियों पुरानी परंपरा जिसमें करोड़ों लोगों की आस्था है. मांग की गई है कि पुरी की मुख्य रथयात्रा को अनुमति दें जिसे आग्रह किया गया है कि यह यात्रा निकालने और पूजा के लिए लाखों लोगों को नहीं केवल 500-600 लोगों को इजाज़त मिले, जो कोरोना संकट के मद्देनजर जारी  बचाव संबंधी गाइडलाइन और आपसी दूरी का पूरा ख़्याल रखेंगे.

ये भी पढ़ें- CISF के एक जवान की कोरोना से मौत, अब तक अर्धसैनिक बल के 18 जवान गवां चुके जान

23 जून को होनी है यात्रागौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना संकट के चलते ओडिशा के पुरी में जगन्नाथ यात्रा निकालने और उससे जुड़ी गतिविधियों पर 18 जून को रोक लगा दी थी. यह यात्रा 23 जून को होनी है जिसमें 10 लाख से अधिक लोगों के जमा होने की उम्मीद है.


First published: June 21, 2020, 7:06 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments