Home Make Money भारत के साथ-साथ अब चीन ने ब्रिटेन के लोगों के साथ भी...

भारत के साथ-साथ अब चीन ने ब्रिटेन के लोगों के साथ भी किया धोखा, किया ये काम


भारत के साथ-साथ अब चीन ने अमेरिका के लोगों के साथ भी किया धोखा, किया ये काम

चीन के व्यवसायिक समूह सीआईएमसी ने ब्रिटेन में अपनी सहायक कंपनियों को अचानक बंद कर दिया है, जिससे बड़ी संख्या में लोगों का भुगतान फंस गया है.

नई दिल्ली. चीन के व्यवसायिक समूह सीआईएमसी (CMIC) ने ब्रिटेन में अपनी सहायक कंपनियों को अचानक बंद कर दिया है, जिससे बड़ी संख्या में लोगों का भुगतान फंस गया है. सीआईएमसी को हिल्टन और ट्रैवेलॉज के लिए होटल का निर्माण करने के लिए जाना जाता है. यह जानकारी द टाइम्स, यूके में प्रकाशित रिपोर्ट में दी गई है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनिया के सबसे बड़े शिपिंग-कंटेनर निर्माता चाइना इंटरनेशनल मरीन कंटेनर (सीआईएमसी) ने ब्रिटेन के अपने मुख्य व्यवसाय सीआईएमसी डेवलपमेंट्स एंड सीआईएमसी मॉड्यूलर बिल्डिंग सिस्टम्स के लिए आरई 10 को परिसमापक के रूप में नियुक्त किया है. इस घटनाक्रम से चिंतित लेनदारों (क्रेडिटर) ने कहा कि किसी तरह के संकट की ना तो कोई चेतावनी दी गई और ना ही कोई स्पष्टीकरण दिया गया.

ये भी पढ़ें:- पैन कार्ड से जुड़े इस काम को पूरा करने का आखिरी मौका, भूल गए तो होगा नुकसान!

सीआईएमसी ने चीन के एक कारखाने से 10 से अधिक वर्षों से तैयार कमरों (रेडी-बिल्ट रूम) की आपूर्ति की है. इनका इस्तेमाल विद्यार्थियों के रहने के लिए और होटल के लिए किया गया, जिसमें ब्रिस्टल हवाई अड्डे पर हिल्टन का हैम्पटन शामिल है.ये भी पढ़ें:- चीन को चौतरफा घेरने के लिए भारत का नया प्लान! इन चीनी सामानों पर लगेगी रोक

ट्रेड मैगजीन कंस्ट्रक्शन एनक्वायर ने बताया कि इस कदम के पीछे की वजह कोविड-19 है. लेकिन, लेनदारों ने दावा किया कि दोषपूर्ण इमारतों को सुधारने के लिए व्यावसायिक समूह को बड़ी देनदारियों का सामना करना पड़ रहा था.

 


First published: June 23, 2020, 11:35 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments