Home India News भारत को निशाना बनाने वाले लश्कर-जैश आतंकियों को सुरक्षित पनाह देता रहेगा...

भारत को निशाना बनाने वाले लश्कर-जैश आतंकियों को सुरक्षित पनाह देता रहेगा पाक: अमेरिकी रिपोर्ट


अमेरिकी रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत पर हमला करने वाले आतंकियों के लिए पाक सुरक्षित पनाहगाह बना रहेगा (सांकेतिक फोटो)

पाकिस्तान ने कुछ बाहरी इलाकों में हमला करने वाले आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई की है, जिसमें लश्कर ए-तैय्यबा (LeT) के संस्थापक हाफिज सईद और उसके साथियों पर तीन अलग-अलग टेररिज्म फाइनेंसिंग के मामलों में कार्रवाई की गई है.

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने भारतीय राज्य जम्मू-कश्मीर में पिछले साल फरवरी में सुरक्षा काफिले पर हुए हमले के बाद भारत में बड़े पैमाने पर हमले करने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की टेरर फाइनेंसिंग रोकने और भारत को निशाना बनाने वाले आतंकवादी समूहों पर लगाम लगाने के लिए 2019 में मामूली कदम उठाए हैं. पाकिस्तान ने कुछ बाहरी इलाकों में हमला करने वाले आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई की है, जिसमें लश्कर ए-तैय्यबा (LeT) के संस्थापक हाफिज सईद और उसके साथियों पर तीन अलग-अलग टेररिज्म फाइनेंसिंग के मामलों में कार्रवाई की गई है. इस बात का खुलासा आतंकवाद के खिलाफ देशों की एक रिपोर्ट में हुआ है.

हालांकि, पाकिस्तान अन्य क्षेत्रों पर केंद्रित आतंकवादी समूहों के लिए भी एक सुरक्षित बंदरगाह बना रहा है. इसने अफगानिस्तान को निशाना बनाने वाले समूहों को पाकिस्तान से अपनी हरकतों को अंजाम देने अनुमति दी है. इनमें अफगान तालिबान और संबद्ध HQN शामिल हैं. साथ ही भारत को निशाना बनाने वाले समूह, जिसमें LeT और उसके संबद्ध फ्रंट संगठन और जैश-ए-मोहम्मद (JeM) भी पाकिस्तान के ही क्षेत्र से अपनी हरकतों को अंजाम देते हैं.


First published: June 24, 2020, 8:32 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments