Home Entertainment News 'मिस्टर इंडिया' में अमरीश पुरी कैसे बने मोगैम्बो, बोनी कपूर ने किया...

‘मिस्टर इंडिया’ में अमरीश पुरी कैसे बने मोगैम्बो, बोनी कपूर ने किया खुलासा


बोनी कपूर

Amrish Puri Birthday Special: बॉलीवुड एक्टर अमरीश पुरी (Amrish Puri) की आज 88वीं जयंती है. वह ‘मिस्टर इंडिया’ के मोगैम्बो (Mogambo) के किरदार से काफी फेमस हुए.

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर अमरीश पुरी (Amrish Puri) की आज 88वीं जयंती है.  वह ‘मिस्टर इंडिया’ (Mr India) के मोगैम्बो (Mogambo) के किरदार से काफी फेमस हुए. हिंदी फिल्मों में जब भी सर्वाधिक लोकप्रिय खलनायकों की चर्चा होती है तो ‘मिस्टर इंडिया’ सिनेमा के मोगैम्बो का जिक्र हुए बगैर यह सूची पूरी नहीं होती.

पत्नी श्वेता तिवारी के आरोपों पर अभिनव कोहली की सफाई- मैं विक्टिम कार्ड का शिकार हुआ हूं

हिंदी फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में अनिल कपूर मुख्य भूमिका में थे. इसमें एक आम आदमी की कहानी है जो अदृश्य होने की मशीन इस्तेमाल कर देश पर मोगैम्बो का हमला रोकता है. बोनी कपूर ने 1987 में निर्मित इस फिल्म के बारे में बताया कि जब मोगैम्बो की बात सामने आई तो निर्माताओं ने कहा कि एक नया विलेन होना चाहिए जो शान के कुलभूषण खरबंदा एवं शोले के अमजद खान की तरह हो. इसके बाद मोगैम्बो की तलाश दो महीने तक चली लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला. बाद में निर्माता, लेखक जावेद अख्तर एवं निर्देशक शेखर कपूर ने अमरीश पुरी के नाम पर निर्णय किया.

खेसारी लाल के साथ पूनम दुबे का सबसे बोल्ड भोजपुरी गाना, लाखों लोगों ने देखा वीडियोबोनी कपूर के मुताबिक, वेटरन अभिनेता इस भूमिका को लेकर बेहद उत्साहित हुये थे जब उन्हें इस विलेन का एक स्केच दिया गया जिसमें जिसमें विग, पोशाक और अन्य साज सज्जा शामिल था. निर्माता ने बॉलीवुड के प्रसिद्ध टेलर माधव अगस्ती को स्केच दिखा कर कहा कि वह अगर ऐसा ही ड्रेस बनाएंगे तो वह उन्हें उनकी फीस की दोगुनी रकम अदा करेंगे. फिल्म निर्माता ने बयान जारी कर बताया, ‘वह इस बात से बेहद उत्साहित थे कि उनके लूक के लिये माधव काम कर रहे हैं और मेकअप मैन गोविंद हैं. उनके संवाद और पंच लाइन जो जावेद साहब ने पटकथा में लिखे थे, इन सब ने मोगैम्बो के व्यक्तित्व में चार चांद लगा दिया.


First published: June 22, 2020, 6:45 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments