Home India News मुंबई: कोरोना के खतरे को देखते हुए क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील की...

मुंबई: कोरोना के खतरे को देखते हुए क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील की गई 19 मंजिला इमारत


फोटो साभारः ANI

Corona in Maharashtra: बिल्डिंग के खाली फ्लैट्स को क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील करने के बाद शहर के बिल्डर्स (Builder in Mumbai) ने 19-मंजिला नवनिर्मित, रेडी-टू-मूव-इन बिल्डिंग को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) को सौंप दिया है.

मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुंबई (Mumbai) के लोग कई तरह के कदम उठा रहे हैं. बिल्डिंग के खाली फ्लैट्स को क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील करने के बाद शहर के बिल्डर्स (Builder in Mumbai) ने 19-मंजिला नवनिर्मित, रेडी-टू-मूव-इन बिल्डिंग को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) को सौंप दिया है. इस इमारत में कोविड-19 (Covid-19) के मरीजों का इलाज होगा.

इस बिल्डिंग को ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट और सरकार की वर्तमान इजाजत मिल चुकी है, जिससे वह उनके मालिकों को सौंपी जा सके. हालांकि, ऐसा न करते हुए बिल्डर ने किराएदारों और खरीदारों को अपनी जेब से किराए के पैसे दिए और इस इमारत को महानगरपालिका को सौंप दिया. बिल्डर की ओर से यह महत्वपूर्ण कदम उठाए जाने पर मुंबई महानगरपालिका के अधिकारियों ने उन्हें सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया. फिलहाल, इस इमारत में 300 कोरोना मरीज भर्ती हुए हैं. इनका इलाज चल रहा है. मलाड के सांसद गोपाल शेट्टी ने इस कदम में एक आवश्यक भूमिका निभाई है.

मुश्किल दौर से गुजर रहा है देश
बीएमसी को 19 मंजिला बिल्डिंग सौंपने के बाद बिल्डर मेहुल संघवी ने कहा कि देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है, ऐसे में देश की जनता की जिम्मेदारी बनती है कि समाज के काम आए. उन्होंने कहा कि जब सांसद गोपाल शेट्टी ने इमारत को क्वारंटाइन सेंटर के रूप में तब्दील करने का सुझाव दिया तभी उन्होंने इस बात का फैसला ले लिया था.महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे हैं मामले

बता दें कि पूरे देश में कोरोना का प्रकोप जारी है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याम मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक 4,10,461 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आ रहे हैं. महाराष्ट्र में रविवार को 3874 नए मामले आने के बाद कुल संक्रमति मरीजों की संख्या 1, 28, 205 हो गई है. जबकि संक्रमण के कारम 160 मौतें होने से मरने वाली की संख्या 5,984 हो गई है.


First published: June 21, 2020, 6:43 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments