Home Make Money यस बैंक ने लॉन्च किया मोबाइल पेमेंट ऐप 'Yuva Pay', फीचर फोन...

यस बैंक ने लॉन्च किया मोबाइल पेमेंट ऐप ‘Yuva Pay’, फीचर फोन में भी कर सकेंगे इस्तेमाल


बिजली-पानी बिल के भुगतान समेत रिचार्ज कर सकेंगे DTH

Yes Bank मिनिमम केवाईसी (KYC) नियमों के तहत जारी डिजिटल वॉलेट भारत बिल भुगतान (Bharat Bill Pay) के माध्यम से बिल भुगतान की पेशकश करेगा और ग्राहकों को यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) की सुविधा प्रदान करेगा.

नई दिल्ली. प्राइवेट सेक्टर का बैंक यस बैंक (Yes Bank) ने अपना डिजिटल वॉलेट सॉल्यूशन ‘युवा पे’ (Yuva Pay) लॉन्च की. बैंक ने यह डिजिटल वॉलेट UDMA टेक्नोलॉजी के साथ भागीदारी में लॉन्च किया है. Yes Bank मिनिमम केवाईसी (KYC) नियमों के तहत जारी डिजिटल वॉलेट भारत बिल भुगतान (Bharat Bill Pay) के माध्यम से बिल भुगतान की पेशकश करेगा और ग्राहकों को यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) की सुविधा प्रदान करेगा.

इस ऐप के जरिए ग्राहक यूटिलिटी बिल जैसे नगर निगम बिल, हाउस टैक्स, वाटर टैक्स, बिजली बिल, LPG, डीटीएच रिचार्ज, मोबाइल बिल, लाइसेंस फीस (License Fees), इंश्योरेंस रिन्युअल, FASTag रिचार्ज, EMI पेमेंट्स का भुगतान कर सकते हैं. इसके अलावा ऐप के जरिए रिटेल आउटलेट्स पर भुगतान किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- अब केवल 10 फीसदी पेमेंट कर भी बुक करें ​फ्लाइट टिकट, जानिए क्या है इंडिगो का ऑफर

Yuva Pay पर फंड ट्रांसफर, अकाउंट बैलेंस चेक, रिचार्ज या टॉप अप, बिल भुगतान और रिवॉर्ड प्लेटफॉर्म के लिए बैंकिंग ऐप के रूप में दोगुना हो जाएगा. यस बैंक के इस डिजिटल वॉलेट का इस्तेमाल फीचर और स्मार्टफोन दोनों तरह के यूजर कर सकेंगे. स्मार्टफोन यूजर्स को ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग शुरू करने के लिए वॉलेट एक्टिवेट करने के बाद 24 महीनों के भीतर एक बायोमेट्रिक आधारित केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करने की आवश्यकता होगी. जबकि फीचर फोन यूजर्स को पहले नजदीकी युवा मित्र के जरिए केवाईसी करानी होगी.238 गांवों में मिलेगी सुविधा
बयान के मुताबिक, यह ऐप चरणबद्ध तरीके से पूरे देश में सुविधा उपलब्ध कराएगा. पहले चरण में कर्नाटक के 238 गांवों की 158 ग्राम पंचायतों के लोग इस ऐप के जरिए भुगतान कर सकेंगे.


First published: June 25, 2020, 8:12 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments