Home India News लॉकडाउन में शिक्षक की गई नौकरी, अब पत्नी के साथ सड़क पर...

लॉकडाउन में शिक्षक की गई नौकरी, अब पत्नी के साथ सड़क पर लगा रहा रेहड़ी


तेलंगाना का शिक्षक नौकरी जाने के बाद लगा रहा रेहड़ी.

तेलंगाना (Telangana) के शिक्षक (Teacher) ने बताया कि अब वह अपनी पत्नी के साथ खाने की रेहड़ी लगाता है. इससे वो लोग जो भी पैसे कमाते हैं उसी से उनका घर चलता है.

नई दिल्ली. देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Coronaviru) के मामलों को देखते हुए पिछले 24 मार्च से लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. लॉकडाउन के कारण कंपनियों को भारी नुकसान हो रहा है, जिसका असर अब दिखने लगा है. कंपनियों ने अपने नुकसान को कम करने के लिए अब कर्मचारियों को कम करना शुरू कर दिया है. ऐसा ही एक मामला तेलंगाना (Telangana) में देखने को मिला जहां पर एक शिक्षक (Teacher) कोरोना के कारण नौकरी जाने के बाद रेहड़ी लगाने को मजबूर है. शख्स ने बताया कि अब वह अपनी पत्नी के साथ खाने की रेहड़ी लगाता है. इससे वो लोग जो भी पैसे कमाते हैं उसी से उनका घर चलता हे.

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक रेहड़ी लगाने वाले शख्स का नाम रामबाबू मारागनी है. रामबाबू तेलंगाना के खम्मम शहर में स्थित एक प्राइवेट स्कूल में टीचर थे. कोरोना की वजह से उनकी नौकरी चली गई और अब वह सड़क के किनारे खाने की रेहड़ी लगाकर अपने परिवार को पेट पाल रहे हैं. उन्होंने कहा, किसी पर निर्भर ना रहें, खुद के पैरों पर खड़े हों.

ये भी देखें:

सोशल मीडिया पर इस कपल की फोटो वायरल होने के बाद हर कोई इनकी तारीफ कर रहा है. एक यूजर ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि कर्म ही पूजा है. जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा, कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता. एक अन्य यूजर ने लिखा हां, ये न हुई कोई बात. आप जब गिरते हैं उसके बाद आप अधिक मजबूती के साथ उठते हैं. आप को बहुत शुभकामनाएं.


First published: June 23, 2020, 2:39 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments