Home Sports News शिखर धवन के बेटे को बोला गया 'काला', पत्नी आएशा ने दुखी...

शिखर धवन के बेटे को बोला गया ‘काला’, पत्नी आएशा ने दुखी होकर कह दी भारतीयों पर ये बात


आयशा धवन अपने बेटे जोरावर के साथ (फाइल फोटो)

आयशा धवन (Aesha Dhawan ) ने बेटे के साथ एक तस्‍वीर शेयर की थी, जिस पर एक फैन ने ये भद्दा कमेंट किया और फिर आयशा ने उसकी क्‍लास लगा दी थी. हालांकि बाद में उन्‍होंने इस पोस्‍ट को डिलीट कर दिया

नई दिल्‍ली. इस समय पूरी दुनिया में नस्‍लवाद का मुद्दा गर्माया हुआ है. अमेरिका में अश्‍वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्‍टडी में दर्दनाक मौत के बाद दुनिया के हर कोने से नस्‍लवाद के खिलाफ आवाज उठ रही है. वेस्‍टइंडीज के क्रिकेटर डेरेन सैमी, क्रिस गेल ने तो यहां तक कहा था कि यह समस्‍या क्रिकेट में भी हैं. सैमी ने कहा था कि आईपीएल (IPL) में उन्‍हें इसका सामना करना पड़ा. अब शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का 6 साल का बेटा जोरावर नस्‍लवाद का शिकार हो गया, मगर इसके बाद धवन की पत्‍नी आयशा ने अपने बेटे पर विवादित टिप्‍पणी करने वाले की क्‍लास लगा दी. हालांकि बाद में आयशा ने अपना यह इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट डिलीट कर दिया.

एक फैन ने शिखर और आयशा के बेटे को इंस्‍टाग्राम पर काला बोल दिया, जिसके बाद आयना ने एक मैसेज के साथ स्‍क्रीनशॉट शेयर किया. दरअसल आयशा ने बेटे के साथ एक फोटो शेयर की थी, जिस पर फैन ने भद्दा कमेंट करते हुए कहा कि जोरावर बेटा, तुम काले हो और काले ही रहोगे. इसके बाद आयशा ने कमेंट का स्‍क्रीन शॉट लेते हुए क्‍लास लगा दी.

यह भी पढ़ें : 

पहली बार मुख्‍य कोच बना ये दिग्‍गज भारतीय खिलाड़ी, बीस साल के करियर में बनाए 20 हजार से अधिक रनचीनी कंपनी के साथ करार तोड़ने पर BCCI अधिकारी ने कहा, फिर कौन हमें 400 करोड़ रुपये देगा?

रंग से क्‍या फर्क पड़ता है
आयशा ने कहा कि मुझे हैरानी होती है कि लोग त्‍वचा के रंग को लेकर चिंता में हैं. यदि एक व्‍यक्ति भूरा, काला, सफेद और पीला है तो इससे क्‍या फर्क पड़ता है. मेरे लिए मजेदार बात यह है कि कुछ भारतीय लोग हैं, उन्हें त्वचा के रंग की समस्या है, जबकि दुनिया के उन हिस्‍सों में त्‍वचा का भूरा रंग तार्किक और जैविक रूप से आम है. आयशा ने कहा कि यह ऐसा है, जैसे आप खुद को नकार रहे हैं. आप जितना अधिक अपनी वास्‍तविकता को नकारते हैं, आप उतना ही अधिक दुखी रहते हैं. उन्‍होंने कहा कि वें खुद को ऐसे ही अपनाती हैं और अपने बच्‍चें को भी.


First published: June 23, 2020, 4:37 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments