Home India News 10 जिलों में कोरोना से हो रही है 70% मौतें, देश भर...

10 जिलों में कोरोना से हो रही है 70% मौतें, देश भर में अब तक करीब 15 हजार लोगों की गई जान


पिछले एक महीने के दौरान गुड़गांव, फरीदाबाद, और गाजियाबाद में भी मौत की दर काफी ज्यादा देखी गई है. (फोटो-AP)

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, हरियाणा, तमिलनाडु, दिल्ली, कर्नाटक, उत्तराखंड, असम और पंजाब में मौतें पिछले दो हफ्तों में दोगुनी से ज्यादा हुई हैं.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. देश भर में हर दिन इस खतरनाक वायरस की चपेट में हजारों लोग आ रहे हैं. फिलहाल हर 14 से 16 दिनों में कोरोना के मामले दोगुने हो रहे हैं. खास बात ये है कि देश के 720 में से 407 जिलों में कम से कम एक मरीज की मौत हुई है. लेकिन देश भर में 70 फीसदी मौते अभी भी सिर्फ 10 जिलों में हो रही है.

लगातार बढ़ रही है मौत की संख्या
एक महीने पहले देश के 272 जिलों में कोरोना से कम से कम एक मरीज की मौत हुई थी. लेकिन अब 348 जिलों से कम से कम एक मौत की खबर आ रही है. एक महीने पहले 50 ऐसे जिले थे जहां कम से कम एक मौत हुई थी. 30 दिन पहले 145 जिलों में कोरोना से मौत की कोई घटना नहीं हुई थी. लेकिन अब इन सारे जिलों में कम से कम एक शख्स की मौत हो चुकी है.

महाराष्ट्र के छोटे शहरों में बढ़ रहे हैं आंकड़ेमहाराष्ट्र के औरंगाबाद, सोलापुर, और नासिक जैसे कुछ शहरों में कोलकाता, इंदौर और जयपुर जैसे बड़े शहरों की तुलना में मौत की संख्या में तेजी देखी जा रही है. महाराष्ट्र के इन शहरों में मौत की दर 6 से 9 प्रतिशत के बीच है. इतना ही नहीं पिछले एक महीने के दौरान गुड़गांव, फरीदाबाद, और गाजियाबाद में भी मौत की दर काफी ज्यादा देखी गई है.

ये भी पढ़ें:- चीन-नेपाल के बाद अब भूटान ने खड़ी की भारत के लिए मुश्किल, रोका सिंचाई का पानी

बढ़ गई है मौत की दर
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, हरियाणा, तमिलनाडु, दिल्ली, कर्नाटक, उत्तराखंड, असम और पंजाब में मौतें पिछले दो हफ्तों में दोगुनी से ज्यादा हुई हैं. देश में मौत की दर 2.8 प्रतिशत से बढ़कर 3.2 प्रतिशत हो गई है. लेकिन रिकवरी दर भी 47 फीसदी से बढ़कर 57 फीसदी हो गई है. पिछले तीन हफ्तों में एक्टिव केस दोगुने हो गए हैं.


First published: June 26, 2020, 7:41 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments