Home India News 4 दिन की तेजी के बाद आज सस्ता हुआ सोना-चांदी, फटाफट जानिए...

4 दिन की तेजी के बाद आज सस्ता हुआ सोना-चांदी, फटाफट जानिए नए रेट्स


सोमवार को दोनों कीमती धातुओं में गिरावट दर्ज की गई.

सोमवार को रुपये में मजबूती के बीच सोने-चांदी के नए रेट्स आ गए हैं. पिछले 4 दिनों में सोने की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिली है. HDFC सिक्योरिटीज ने बताया कि आज चांदी 144 रुपये सस्ती हुई है.

नई दिल्ली. डॉलर के मुकाबले रुपये में सोमवार को मजबूती की वजह से सोने और चांदी की कीमतों (Gold-Silver Rates) में गिरावट दर्ज की गई. सोमवार को गोल्ड की कीमतों (Gold Price) में 85 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमतों (Silver Price) में 144 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई. पिछले सप्ताह में लगातार तीन दिन तक सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली थी. हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दोनों कीमती धातुओं के भाव में तेजी देखने को मिली है. सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में 17 पैसे की तेजी रही, जिसके बाद यह 76.03 के स्तर पर बंद हुआ.

सोने का नया भाव (Gold Price on 22 June 2020)- दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव में 85 रुपये प्रति 10 ग्राम का इजाफा हुआ, जिसके बाद अब नया भाव 48,811 रुपये हो गया है. इसके पहले ट्रेड में सोने का भाव 48,896 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

चांदी की कीमतें (Silver Price on 22 June 2020)- आज सोने के साथ चांदी के भाव में भी गिरावट दर्ज की गई. आज चांदी के भाव में 144 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी आई, जिसके बाद अब नया भाव 49,880 रुपये पर आ गया है. इसके पहले दिन एक किलोग्राम चांदी का भाव 49,736 रुपये के सतर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: 46 साल के बड़े झटके के लिए रहें तैयार! PPF ब्याज दरें आ सकती है 7% की नीचेअंतर्राष्ट्रीय बाजार की बात करें तो यहां आज दोनों की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. यहां आज सोने का भाव 1,746 डॉलर प्रति आउंस के स्तर पर रहा, जबकि चांदी का भाव 17.83 डॉलर प्रति आउंस पर रहा.

HDFC सिक्योरिटी के सीनियर एनलिस्ट (कमोडिटी) तपन पटेल ने कहा, आज सोने की कीमतों में गिरावट डॉलर के मुकाबले रुपये में तेजी की वजह से रही. रुपये में आज 17 पैसे की तेजी आई, जिसके बाद यह 76.03 के स्तर पर बंद हुआ. इक्विटी बाजार में तेजी देखने को मिली रही है और विदेशी फंड के इनफ्लो में भी तेजी आई.

यह भी पढ़ें: SBI के जरिए यहां से करें खरीदारी, मिल रहा है भारी डिस्काउंट, आज है आखिरी मौका

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इन दोनों कीमती धातुओं में तेजी की वजह दुनियाभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस मामले रहे. इस बची आर्थिक रिकवरी भी बेहद सुस्त दिखाई दे रही है. कोविड—19 संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से निवेशक सतर्क हो गए हैं और वो ज्यादा जोखिम उठाने की मूड में नहीं है.


First published: June 22, 2020, 5:44 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments