Home Make Money ICICI Bank ने शुरू की नई सेवा! दे रहा 1 करोड़ रुपये...

ICICI Bank ने शुरू की नई सेवा! दे रहा 1 करोड़ रुपये तक का Instant Education Loan, ऐसे करें अप्लाई?


ICICI Bank एजुकेशन लोन के लिए 1 करोड़ रुपये का ऑफर है. ये 1 करोड़ रुपये तक एजुकेशन लोन तुरंत देने का ऑफर है. एजुकेशन लोन की प्रक्रिया पूरी तरह डिजिटल होगी. आइये आपको बताते हैं इस लोन की सभी जरूरी जानकारी..

ICICI Bank एजुकेशन लोन के लिए 1 करोड़ रुपये का ऑफर है. ये 1 करोड़ रुपये तक एजुकेशन लोन तुरंत देने का ऑफर है. एजुकेशन लोन की प्रक्रिया पूरी तरह डिजिटल होगी. आइये आपको बताते हैं इस लोन की सभी जरूरी जानकारी..

नई दिल्ली. अब वो दिन चले गए हैं जब आपको बैंक से लोन लेने में महीनो लग जाते थे. निजी क्षेत्र के बैंक ICICI बैंक ने आज से Education इंस्टा एजुकेशन लोन की शुरुआत की है. जहां छात्रों को 1 करोड़ तक के एजुकेशन लोन को मंजूरी मिल गयी है. बैंक ने एक बयान में कहा कि इस फैसिलिटी के जरिए अब कोई भी अपने बच्चों, भाई-बहनों को दुनिया भर के मान्यता प्राप्त कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पढ़ाई करा सकता है. बता दें कि ICICI Bank एजुकेशन लोन के लिए 1 करोड़ रुपये का ऑफर है. ये 1 करोड़ रुपये तक एजुकेशन लोन तुरंत देने का ऑफर है. एजुकेशन लोन की प्रक्रिया पूरी तरह डिजिटल होगी. आइये आपको बताते हैं इस लोन की सभी जरूरी जानकारी..

इस लोना को लेने के फायदे:
ग्राहक अपने फिक्स्ड डिपॉजिट के 90% तक के लोन के लिए ICICI बैंक में आवेदन कर सकते हैं. अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों के लिए, लोन की राशि 10 लाख से 1 करोड़ के बीच हो सकती है. वहीं घरेलू संस्थानों में प्रवेश पाने के लिए 10 लाख से 50 लाख रुपए तक का लोन मिल सकता हैं. इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से 10 साल तक के repayment का कार्यकाल चुना जा सकता है.

ये भी पढ़ें:- भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए चीन ने चली नई चाल, अब बढ़ाने जा रहा है इस जरूरी सामान के दामटैक्स लाभ: 8 वर्ष तक के Education इंस्टा एजुकेशन लोन की राशि पर पूर्ण ब्याज का भुगतान, आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 80 ई में आता है. जिसके तहत टैक्स बचाना मुमकिन है.

ऐसे करें अप्लाई

1) ग्राहकों को ICICI बैंक के इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफ़ॉर्म पर लॉग इन करना होगा.

2) उन्हें लोन की राशि, repayment tenure, कॉलेज / विश्वविद्यालय का नाम और अध्ययन की लागत जैसे विवरण दर्ज करने होंगे. कैलकुलेटर आटोमेटिकली बता देगा की मासिक किस्त (EMI) कितनी बन रही है.

ये भी पढ़ें:- LIC Tech Term Policy: रोजाना 48 रुपये के निवेश पर मिलेंगे 1 करोड़ रुपए!

3) उन्हें छात्र का नाम, जन्म तिथि और छात्र के साथ संबंध जैसे विवरण दर्ज करने होंगे. इसके अलावा, उन्हें अंतिम प्रस्ताव की जांच करने, नियम और शर्तों से सहमत होने और अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर प्राप्त वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) के माध्यम से प्रमाणित करने की आवश्यकता होगी. इसके बाद, प्रोसेसिंग फी पे करने के बाद, एक स्वीकृति पत्र मिल जायेगा.

4) अनंतिम मंजूरी पत्र पंजीकृत ईमेल आईडी पर निर्दिष्ट संबंध प्रबंधक के विवरण के साथ भेजा जाता है.

 ये भी पढ़ें:- 91.69% लोगों ने माना China है भारत का सबसे बड़ा दुश्मन, नहीं खरीदेंगे चीनी सामान : सर्वे

लोन के अंतिम disbursement के लिए, ग्राहकों को पत्र के ईमेल में उल्लिखित संबंध प्रबंधक से संपर्क करना आवश्यक है. प्रवेश पत्र, वित्तीय दस्तावेज और हस्ताक्षर जैसे आवश्यक दस्तावेज एकत्र करने के बाद, बैंक शिक्षण संस्थान को ऋण राशि वितरित करेगा. दस्तावेज जमा करने के लिए ग्राहक नजदीकी ICICI बैंक शाखा भी जा सकते हैं.


First published: June 22, 2020, 2:53 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

दीपिका पादुकोण ने NCB के उगला था डूब सिगरेट का राज, क्या कहता है कानून?

नारकोटिक्स एक्ट के तहत इस संबंध में क्या प्रावधान है? - वकील और कार्यकर्ता अमित साहनी कहते हैं कि, नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक...

सीधी-सादी बहू रुबीना दिलैक रियल लाइफ में हैं बेहद बोल्ड, Photos

CNN name, logo and all associated elements ® and © 2017 Cable News Network LP, LLLP. A Time Warner Company. All rights...

Recent Comments