Home India News NCP नेताओं संग दिखा नाथूराम का किरदार निभाने वाला एक्टर, जयंत पाटिल...

NCP नेताओं संग दिखा नाथूराम का किरदार निभाने वाला एक्टर, जयंत पाटिल ने दी सफाई


जयंत पाटिल ने बुधवार को कहा कि अभिनेता का पार्टी के साथ कोई संबंध नहीं है और न कभी होगा. (File photo)

अभिनेता शरद पोंक्षे (Actor Sharad Ponkshe) ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की हत्या पर आधारित विवादित मराठी नाटक ‘मी नाथूराम गोडसे बोलतोय’ में मुख्य भूमिका निभाई थी. राज्य के जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने कहा कि देश में गांधी की हत्या एक ‘‘आतंकी गतिविधि’’ थी.

मुंबई. अभिनेता शरद पोंक्षे (Actor Sharad Ponkshe) के यहां एक संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) नेताओं के साथ मंच साझा करने के एक दिन बाद पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने सफाई दी है. जयंत पाटिल ने बुधवार को कहा कि अभिनेता का पार्टी के साथ कोई संबंध नहीं है और ‘‘न कभी होगा.’’ पोंक्षे ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की हत्या पर आधारित विवादित मराठी नाटक ‘मी नाथूराम गोडसे बोलतोय’ में मुख्य भूमिका निभाई थी. राज्य के जल संसाधन मंत्री ने कहा कि देश में गांधी की हत्या एक ‘‘आतंकी गतिविधि’’ थी और हत्या का बचाव करने वाली विचारधारा भी ‘‘निश्चित रूप से घृणास्पद’’ है.

कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान पार्टी के कल्याणकारी ट्रस्ट द्वारा चलाए गए राहत कार्य के संबंध में मंगलवार को यहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अभिनेता मौजूद थे. उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) और पाटिल इस मौके पर मौजूद थे. पाटिल ने कई ट्वीट कर कहा कि कई अन्य के साथ ट्रस्ट ने लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि के दौरान ‘बैकस्टेज’ कलाकारों को 30 लाख रुपये से अधिक मदद उपलब्ध कराई थी.

उन्होंने कहा, ‘‘शरद पोंक्षे मराठी नाट्य परिषद के अध्यक्ष प्रसाद कांबली और इसके पदाधिकारियों के साथ इसके लिए (मदद) आभार व्यक्त करने के वास्ते पार्टी कार्यालय आए थे.’’

पाटिल ने ट्वीट किया, ‘‘पोंक्षे का पार्टी से कोई संबंध नहीं है और न कभी होगा.’’

मंत्री ने कहा कि राकांपा गांधीवादी विचारधारा में विश्वास करती है.


First published: June 24, 2020, 7:28 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments