Home India News News18 के E-एजेंडा बिहार के मंच से सूबे के दिग्गज नेताओं और...

News18 के E-एजेंडा बिहार के मंच से सूबे के दिग्गज नेताओं और अभिनेताओं ने की विधानसभा चुनाव पर चर्चा


पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से पहले देश के सबसे बड़े न्यूज नेटवर्क न्यूज18 की ओर से चुनाव पर चर्चा के लिए E-एजेंडा बिहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आयोजित इस E-एजेंडा बिहार कार्यक्रम में बिहार के दिग्गज नेताओं और अभिनेताओं बिहार चुनाव पर अपनी राय रखी. दरअसल चुनाव से पहले हर बार पटना में न्यूज18 बिहार-झारखंड की ओर एजेंडा कार्यक्रम का आयोजन होता रहा है. लेकिन, इस बार कोरोना वायरस (Coronavirus) को देखते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन वर्चुअल तरीके से किया गया. इसलिए इस बार कार्यक्रम का नाम E-एजेंडा बिहार रखा गया. इसमे राज्य के बड़े नेता और अभिनेता डिजिटल माध्यम से न्यूज18 बिहार झारखंड के मंच से जुड़े और अलग सत्रों में अलग विषयों पर अपनी बात रखी. साथ ही बिहार के विकास एजेंडा को लेकर उनसे तीखे सवाल भी पूछे गए.

यह कार्यक्रम सात सत्रों में आयोजित किया गया. अलग-अलग सत्र में अलग वक्ता शामिल हुए और उनसे चुनाव पर चर्चा हुई. कार्यक्रम में अतिथियों में मुख्य रूप बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi), जेडीयू के राज्यसभा सांसद हरिवंश (Harivansh), भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal), मंत्री नीरज कुमार (Neeraj Kumar), राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh), एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan), हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी, RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha), जाप प्रमुख पप्पू यादव (Pappu Yadav), कांग्रेस नेता प्रेम चंद्र मिश्रा (Prem Chandra Mishra), जेडीयू नेता अजय आलोक (Ajay Alok) शामिल हुए. वही बीजेपी दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष, सांसद और अभिनेता मनोज तिवारी (Manoj Tiwari), अभिनेता शेखर सुमन (Shekhar Suman), अभिनेत्री अक्षरा सिंह (Akshara Singh) ने भी अपनी बात रखी.

15 साल बनाम 15 साल होगा चुनाव का मुद्दा
कार्यक्रम की शुरुआत राज्यसभा के पूर्व उपसभापति हरिवंश के साथ हुई. पहले सेशन में मैनेजिंग एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह ने हरिवंश जी से तीखे सवाल पूछे. इसपर हरिवंश जी कहा कि लालू का 15 साल का शासन अराजकता भरा रहा था, चुनाव का मुद्दा 15 साल बनाम 15 साल होगा. नीतीश कुमार के शासन में बेहतर काम हुआ है. नीतीश कुमार के लिए के लिए बिहार का विकास ही प्राथमिकता है.

दूसरे सेशन में बीजेपी बिहार के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि आरजेडी ने बिहार को जंगलराज बनाया. हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि सड़कों का जाल है. आज बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी है. लालू के काल में लोग पुलिस के पास नहीं जाते थे. जायसवाल ने कहा आरजेडी बताए अपनी सरकार की उपलब्धियां, जिसमे अपहरण और अपराध में 1990 का बिहार बहुत आगे था. इसपर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि उन्हें विरासत में कंगाल बिहार मिला था. 2004 में पहली बिहार रेवेन्यू सरप्लस बिहार था. लालू के काल में 15 साल गरीबों का शासन था .हमारे बारे में धारणा गलत बनाई गई.

सुशील मोदी ने बताया ‘बिहार में फिर से नीतीशे कुमार क्यों’
न्यूज 18 के मैनेजिंग एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह ने तीसरे सेशन में बिहार के उपमख्यमंत्री सुशील मोदी से ‘बिहार में फिर से नीतीशे कुमार क्यों’ पर खुलकर बात की. बिहार के उपमख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि युद्ध के दौरान कमांडर नहीं बदला जाता है. चुनाव में नीतीश की अगुवाई में ही एनडीए जाएगी. नीतीश कुमार एनडीए के पहले दिन से नेता रहे हैं. बिहार में सबसे विश्वसनीय चेहरा हैं. नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बनेगी. सुशील मोदी ने कहा कि बिहार की सियासत में तीन भुजाएं हैं. बीजेपी और जेडीयू का नेचुरल एलायंस है. अब एक नहीं पचास लालू बाहर आ जाएं तो भी चुनाव जीत नहीं पाएंगे. शहाबुद्दीन के खिलाफ आरजेडी एक शब्द नहीं बोल सकती. आरजेडी लालू के साए से बाहर नहीं निकल सकती है. लालू ने दूसरी पार्टियों के नेताओं को तोड़ा है. आरजेडी में बड़ी टूट हो जाए तो हैरानी की बात नहीं है. वहीं मोदी ने पलायन पर कहा कि कमाने के लिए कोई राज्य दावा नहीं कर सकता, कमाने के लिए कोई भी किसी राज्य में जा सकता है.

चिराग पासवान ने कहा नीतीश कुमार पर एलजेपी को पूरा भरोसा

न्यूज 18 बिहार झारखंड के संपादक प्रभाकर कुमार ने एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से वर्तमान राजनीति और एनडीए में सहयोगी दलों की स्थिति पर बात की. एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि सवालों का जवाब नहीं मिलता इसलिए बोलता हूं. जनता के सवाल मेरे लिए भी चिंता का विषय है. नीतीश कुमार की निंदा की कोई मंशा नहीं है. नीतीश कुमार पर एलजेपी को पूरा भरोसा है. मैंने कभी नीतीश कुमार को नो नहीं कहा है. दूसरे राज्यों से आए प्रवासियों को काम देना होगा. वही चिराग ने अपनी मंशा भी जाहिर कि बिहार का मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं. मुख्यमंत्री बनकर विकास के काम बेहतर कर सकता हूं.

तेजस्वी बोले- बेरोजगारी का केंद्र बना बिहार, लालू युग लोगों की मांग
E-एजेंडा की इस कड़ी में तेजस्वी यादव ने कहा कि समस्याओं के आधार पर चुनाव होगा. लालू युग बिहार के लोगों की मांग है. बिहार बेरोजगारी का केंद्र बन गया है. बिहार में अपहरण और डकैती के मामले बढ़े है. बीजेपी-जेडीयू के लोग लालू जी से डरते हैं. बीजेपी सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करती है. साजिश के तहत लालू जी को जेल भेजा गया है. क्वॉरंटाइन के समय नीतीश कुमार ने आरजेडी नेताओं को तोड़ा है. तेजस्वी ने कहा चुनाव के समय तो नेता आते-जाते ही रहते हैं. नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया है. नीतीश जी ने बीजेपी को छोड़ा एलजेपी को तोड़ा 15 साल में सिर्फ जोड़-तोड़ की राजनीति की है. तेजस्वी ने कहा नीतीश कुमार श्रमिकों को रोजगार नहीं दे पाए. चिकित्सा और शिक्षा को चौपट कर दिया गया है. नीतीश राज में सिर्फ अपराधियों की बहार है. कोरोना जांच में बिहार सबसे पीछे क्यों रहा? आरजेडी को अर्थव्यवस्था की चिंता है.

मांझी के सवाल पर तेजस्वी ने जवाब दिया कि मांझी को आरजेडी ने सम्मान दिया है. लोकसभा में जीतनराम मांझी को तीन सीट दी. मांझी के बेटे को आरजेडी ने एमएलसी बनाया. तेजस्वी यादव ने कहा यदि मुख्यमंत्री बने तो गरीबी दूर करेंगे. शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान देंगे. सरकार चाहे तो उद्योग भी आएगा.

रोजगार के मुद्दे पर उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश पर हमला किया कहा 15 साल में बिहार का विकास क्यों नहीं? बिहार के लोगों का पलायन सरकार नहीं रोक पाई है. वही जाप के अध्यक्ष पप्पू यादव ने भी रोजगार की स्थिति बिहार में बेहद खराब होने का मामला उठाया. इसके जबाब में जनसंपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि सबको रोजगार मिलेगा. बिहार सरकार ने सभी के स्किल मैपिंग करवाया है.

E-एजेंडा में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन मांझी ने बड़ा बयान दिया. मांझी ने कहा जेडीयू में जाने की बात अटकल है. महागठबंधन में फैसला सर्वसम्मति से होना चाहिए. हालांकि मांझी ने कहा कि लालू यादव हमारे लिए मजबूरी है.

फिल्म और नेपोटिज्म पर भी हुई चर्चा
न्यूज 18 बिहार झारखंड के e-एजेंडा बिहार में फिल्म और नेपोटिज्म पर भी चर्चा हुई. जिसमें बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) से 6 फिल्में कैसे छीन ली गई? इन सभी बातों की जांच होनी चाहिए. आत्महत्या नहीं संघर्ष करना होगा. वही अभिनेता शेखर सुमन ने सुशांत राजपूत के बारे में कहा कि बॉलीवुड में बिहार का प्रतिनिधित्व करने वाला चला गया. फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म नहीं नेक्सस काम करता है. अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने कहा कि परेशानियों को लेकर सभी को खुलकर बोलना चाहिए.

न्यूज18 के E-एजेंडा बिहार को मैनेजिंग एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह, बिहार झारखंड के एडिटर प्रभाकर कुमार, एंकर विवेक आनन्द, अनूप यादव, विभा उपाध्याय, सुमित झा ने संचालित किया. कार्यक्रम का प्रसारण न्यूज18 बिहार झारखंड के टेलीविजन, डिजिटल और तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किया गया , जहां से बिहार की जनता भी इस कार्यक्रम में शामिल हुई.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bihar Election 2020 Live Updates: पीएम मोदी थोड़ी देर में करेंगे सासाराम में रैली, चिराग को लेकर रुख का इंतजार

बिहार चुनाव समाचार (Bihar Election News): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बिहार चुनाव के लिए अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों...

Recent Comments