Home Tech News TikTok को टक्कर देने आया ये भारतीय ऐप, कुछ ही घंटो में...

TikTok को टक्कर देने आया ये भारतीय ऐप, कुछ ही घंटो में 5 लाख लोगों ने किया डाउनलोड


Chingari ऐप भीरतीय ऐप है.

चिंगारी ऐप के डेवलपरों ने बताया कि चीनी उत्पादों के बहिष्कार के बीच देशभर में उपयोक्ता भारत में बनी ऐप को अपना रहे है.

बेंगलुरु. चीनी ऐप टिकटॉक (TikTok) की प्रतिस्पर्धी भारतीय ऐप चिंगारी (Chingari App) ने सोमवार को दावा किया कि 72 घंटो के भीतर उसकी ऐप के करीब पांच लाख डाउनलोड हुए हैं. गौरतलब है कि लद्दाख के गलवान घाटी में भारत-चीन के संघर्ष के बाद देशभर में चीनी ऐप और उत्पादों का बहिष्कार जारी है. चिंगारी ऐप के डेवलपरों ने एक बयान में कहा कि चीनी उत्पादों के बहिष्कार के बीच देशभर में उपयोक्ता भारत में बनी ऐप को अपना रहे है.

ऐप धीरे-धीरे लोकप्रियता हासिल कर रही है. गलवान घाटी के संघर्ष में पिछले सोमवार को 20 भारतीय जवान शहीद हो गए. डेवलपर विश्वात्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने एक बयान में कहा, ‘पिछले 72 घंटों में हमारी ऐप के करीब पांच लाख डाउनलोड हुए. चिंगारी का परिवार धीरे-धीरे बढ़ रहा है.’

(ये भी पढ़ें- SALE: Vivo से लेकर Oppo तक 13 हज़ार रुपये की छूट पर खरीदें शानदार स्मार्टफोन्स)

कैसे काम करती है Chingari App?चिंगारी ऐप में विडियो को अपलोड और डाउनलोड किया जा सकता है. इसके अलावा इस ऐप में फ्रेंड्स के साथ चैटिंग, नए लोगों से बातचीत, फीड के जरिए ब्राउजिंग के साथ वॉट्सऐप स्टेटस, विडियो, ऑडियो क्लिप्स, GIF स्टिकर्स और फोटोज के साथ क्रिएटिविटी की जा सकती है.

डेवलपर ने दावा किया कि गूगल प्ले स्टोर पर चिंगारी की मांग सबसे ऊपर बनी हुई है. ये मित्रों ऐप से आगे पहले ही निकल चुकी है. मित्रों भी टिकटॉक की तरह शॉर्ट वीडियो ऐप का भारतीय संस्करण है.

(ये भी पढ़ें- 10 हज़ार से भी कम है इस 5 कैमरे वाले फोन की कीमत, 4 दिन चलेगी 6000mAh की बैटरी!)

कैसे काम करती है TikTok?
टिकटॉक एक सोशल मीडिया इंटरटेनमेंट ऐप है, जिससे यूज़र शॉर्ट वीडियो बनाते हैं और शेयर करते हैं. इसकी खास बात यह है कि इस पर यूज़र को अपनी आवाज नहीं देना होता, बल्कि सिर्फ लिपसिंक’ करनी होती है. इसपर किसी वीडियो अवधि की लिमिट 15 सेकेंड है.
(इनपुट-भाषा से)


First published: June 23, 2020, 12:12 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments