Home Make Money अब केवल 10 फीसदी पेमेंट कर भी बुक करें ​फ्लाइट टिकट, जानिए...

अब केवल 10 फीसदी पेमेंट कर भी बुक करें ​फ्लाइट टिकट, जानिए क्या है इंडिगो का ऑफर


इंडिगो

हवाई यात्रा करने वालों के लिए किफाती विमान कंपनी इंडिगो ने फ्लेक्सी पे नाम से एक खास ऑफर लेकर आई है. इस ऑफर के तहत केवल 10 फीसदी पेमेंट करने पर भी यात्री अपना टिकट बुक कर सकते हैं.

नई दिल्ली. किफायती विमान कंपनी इंडिगो (Indigo) अब हवाई यात्रियों को मात्र 10 फीसदी की किराया जमा करने के बाद भी टिकट बुक करने की सुविधा देगी. कंपनी ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील मिलने के बाद अधिक संख्या में लोग इंडिगो से हवाई यात्रा करें. इंडिगो ने इस ऑफर को नाम ‘फ्लेक्स पे’ (Flex Pay) रखा है.

इस सुविधा के तहत यात्री घरेलू उड़ानों के लिए मात्र 10 फीसदी पेमेंट कर अपनी टिकट बुक कर सकते हैं. इसके बाद उनके पास विकल्प होगा कि अन्य 90 फीसदी पेमेंट यात्रा या टिकट बुक करने के 15 दिन के अंदर करना होगा.

यह भी पढ़ें: अब इस एयरलाइन कंपनी ने 6000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

इस ऑफर के बारे में बताते हुए इंडिगो ने कहा, ‘अगर 4 व्यक्ति दिल्ली से मुंबई के राउंड​ ट्रिप के लिए​ टिकट बुक करते हैं तो उन्हें मिनिमम फ्लेक्स पे के तहत 3,200 रुपये का ही भुगतान करना होगा. यात्री हर व्यक्ति के लिए 400 रुपये ही खर्च कर टिकट बुक कराया जा सकता है.’ बाद में टोटल बुकिंग अमाउंट में इस पेमेंट को घटाकर बची रकम देनी होगी.बता दें कि ठीक एक महीने पहले ही घरेलू विमान को हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए सरकार ने मंजूरी दी थी. सरकार ने लॉकडाउन के बाद शर्तों के साथ सभी विमान कंपनियों को अपने शेड्यूल की एक तिहाई उड़ानें शुरू करने की अनुमति दी थी. हालांकि, अभी तक अधिकतर विमान कं​पनियां केवल 25 फीसदी क्षमता का ही इस्तेमाल कर रही हैं. औसत क्षमता भी करीब 50 फीसदी ही है.

यह भी पढ़ें: चीन को सबक सिखाने के लिए भारत ने की ये तैयारी, 370 प्रोडक्ट्स की बनाई लिस्ट

बता दें कि 262 विमानों के साथ इंडिगो के पास देश में सबसे विस्तृत नेटवर्क में से एक है. कोरोना वायरस को लेकर ट्रैवल प्रतिबंधों से पहले इंडिगो एक दिन में 1,500 उड़ानों का संचालन करती थी. (इस खबर का अनुवाद मनीकंट्रोल से किया गया है. इंग्लिश में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)


First published: June 25, 2020, 7:08 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments