Home India News अब घर बैठे लें दुर्गा पूजा का आनंद, Xiaomi ने शुरू की...

अब घर बैठे लें दुर्गा पूजा का आनंद, Xiaomi ने शुरू की नई पहल


आप अपने घर बैठे ही ऑनलाइन दुर्गा पूजा का आनंद ले सकते हैं.

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने नई मुहिम शुरू की है. इस मुहिम के तहत भक्त अपने घर बैठे ही ऑनलाइन दुर्गा पूजा का आनंद ले सकते हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 8:32 AM IST

नई दिल्ली: देशभर में फैले कोरोना वायरस के बीच लोग नवरात्र में दुर्गा पूजा (Durga Puja) में शामिल नहीं हो पा रहे हैं. भक्तों की इस परेशानी को दूर करने के लिए स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने नई मुहिम शुरू की है. इस मुहिम के तहत भक्त अपने घर बैठे ही दुर्गा पूजा का आनंद ले सकते हैं. कंपनी की इस नई पहले से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) भी बनी रहेगी और सभी लोग दुर्गा पूजा का मजा भी ले पाएंगे.

घर बैठे लें लाइव आरती का आनंद
मोबाइल और टीवी बनाने वाली चीन की कंपनी Mi ने दुर्गा पूजा के दौरान लोगों को भीड़ से बचाने के लिए ये नई शुरुआत की है. इसके तहत लोग घर बैठे लाइव दुर्गा पूजा का आनंद ले सकेंगे. कंपनी के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

यह भी पढ़ें: इस गेम की मदद से खत्म हो सकता है कोरोना वायरस! जानिए कैसेइस पोर्टल से देखें ऑनलाइन आरती

Mi इंडिया के निदेशक (ऑफलाइन बिक्री) सुनील बेबी ने शनिवार को कहा कि कंपनी ने इसके लिए एक ऑनलाइन पोर्टल ‘त्रिनयन’ की शुरूआत की है. लोग इस पोर्टल की मदद से लाइव दुर्गा पूजा देख सकेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मुहिम के तहत कोलकाता के 10 फेमस आयोजन स्थलों पर 40 कैमरे लगाए जाएंगे. इनकी मदद से लोग घर बैठे मंडपों में पूजा पाठ के हर विधान को देख सकेंगे.

इन मंदिरों की आरती का होगा सीधा प्रसारण
कंपनी ने कहा कि उसके पोर्टल पर जिन आयोजन स्थलों का प्रसारण होगा, उनमें बल्लीगंज कल्चरल एसोसिएशन, एफडी ब्लॉक, मुडियाली, तेलप्रोटे, बेहाला क्लब, गेनेक्स- बेहाला, शपूरजी, यूनिटेक, शेरवुड एस्टेट और वीआईपी एन्क्लेव शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: सिनेमा हॉल खुले, Paytm मूवी देखने वालों को देगी ये सुविधाएं

 पहले कराना होगा रजिस्ट्रेशन
बता दें ‘त्रिनयन’ पोर्टल पर आपको पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके बाद ही आप लाइव आरती के दर्शन कर पाएंगे. इसमें कई बड़े-बड़े मंदिरों के दर्शन शामिल हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments