Home India News अब तक 4 आतंकी संगठन के प्रमुखों को ढेर कर चुकी है...

अब तक 4 आतंकी संगठन के प्रमुखों को ढेर कर चुकी है भारतीय सेना, श्रीनगर एनकाउंटर की खास बातें


फोटो साभार: ANI

इतिहास में पहली बार है कि 4 आतंकवादी संगठनों (Terrorist organizations) के प्रमुखों को भारतीय सेना (Indian army) ने महज 4 महीने में ढेर किया है. इसमें लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और अंसार गज़वत-उल हिंद के मुख्य शामिल थे.

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारतीय सेना (Indian Army) और पुलिस लगातार आतंकियों को सफाया करने में जुटी हुई है. रविवार को श्रीनगर (Srinagar Encounter) के एक इलाके में सेना और आतंकियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई, जिसमें 3 आतंकी ढेर हो गए. इस मामले की सभी जानकारी देते हुए आईजी कश्मीर जोन के विजय कुमार ने कहा, ‘मैं सुरक्षा बलों को बधाई देता हूं, क्योंकि यह इतिहास में पहली बार है कि 4 आतंकवादी संगठनों के प्रमुखों को भारतीय सेना ने महज 4 महीने में ढेर किया है. इसमें लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और अंसार गज़वत-उल हिंद के मुख्य शामिल थे.

उन्होंने कहा कि अब तक इस साल 106 आतंकी मारे गए हैं. हमारा मकसद जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली है. इसके लिए सुरक्षाबल लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं और चलाते रहेंगे.

आईईडी एक्सपर्ट को किया ढेर
उन्होंने बताया कि कुलगाम में शनिवार (20 जून) को एक आतंकी मारा गया था. दो आतंकी हथियार छोड़कर भाग गए थे. उसमें एक पाकिस्तानी आतंकी है. यह आईईडी एक्सपर्ट बताया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज जो आतंकी मारा गया है उसके पास से एम-4 और एके-47 राइफल बरामद हुई है.

विजय कुमार ने कहा, आज हमें सूचना मिली थी कि श्रीनगर में कुछ आतंकी एक घर में छिपे हुए हैं. इसके बाद पुलिस और सीआरपीएफ ने इलाके की घेराबंदी की. साथ ही इलाके के संभ्रांत लोगों को बुलाकर आतंकियों से समर्पण करने की अपील भी करवाई गई. इसके बाद भी जब आतंकी नहीं माने तो हमारे जवानों ने कार्रवाई शुरू की और तीन आतंकियों को मार गिराया.


First published: June 21, 2020, 3:47 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments