Home India News आठ पुलिस वाले थे Night Duty पर, थाने से BULLET घसीटते...

आठ पुलिस वाले थे Night Duty पर, थाने से BULLET घसीटते हुए ले गए चोर, थानाध्यक्ष ने दर्ज कराई FIR


थाने से बुलेट चुरा ले गए चोर, टापती रह गई पुलिस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बाइक चोरी का ये वाकया कोपा थाने का है जहां शातिर चोरों ने जब्त कर रखी गई बुलेट (Bullet Bike) पर हाथ साफ कर दिया. मामले का खुलासा होते ही हड़कंप मच गया और थानाध्यक्ष ने खुद ही वादी बनते हुए अपने ही थाने में चोरी का केस दर्ज करा दिया.

सारण. अक्सर विवादों में रहने वाली बिहार पुलिस (Bihar Police) की एक और लापरवाही सामने आई है. जनपद में तो चोरी की वारदातें लगातार बढ़ ही रही हैं उन पर अंकुश लगना तो दूर की बात अब चोरों ने यहां के एक थाने से बुलेट मोटरसाइकिल (Bullet Bike) ही चोरी कर ली. जब मामले का खुलासा हुआ तो थानाध्यक्ष ने अपने ही थाने में बाइक चोरी की FIR दर्ज करवा दी. इस मामले ने सोशल मीडिया पर भी तूल पकड़ लिया है. लोगों का कहना है कि जब थाना ही सुरक्षित नहीं है तो आम लोगों की क्या बिसात. बिहार में कभी चूहे पुलिस द्वारा जब्त की गई बीयर पी जाते हैं तो कभी चोर थाने में सीज करके रखी गई मोटरसाइकिल उड़ा ले जाते हैं और पुलिस खुद वादी बनकर केस दर्ज करवा देती है.

बुलेट को चोर घसीटते हुए थाने से ले गए
बाइक चोरी का ये वाकया जनपद के कोपा थाने का है जहां शातिर चोरों ने जब्त कर रखी गई बुलेट पर हाथ साफ कर दिया. मामले का खुलासा होते ही हड़कंप मच गया और थानाध्यक्ष महोदय खुद ही वादी बनते हुए अपने ही थाने में चोरी का केस दर्ज करा दिए. थानाध्यक्ष दिवाकर कुमार काजी ने दर्ज कराई गई FIR में कहा कि ’19 जून को संतरी ड्यूटी में गृहरक्षक मुखदेव प्रसाद यादव, चांदी लाल राय, बच्चा सिंह ने पहरा दिया. इसके अलावा चौकीदार चंद्रमा राय, आशीष कुमार और ललन यादव भी ड्यूटी में उपस्थित थे और ओडी पदाधिकारी श्रीचंद पासवान रात्रि ड्यूटी कर रहे थे. इन सबकी मौजूदगी के बावजूद सुबह पता चला कि थाने से कांड संख्या 124-17 का प्रदर्श लाल रंग की बुलेट को चोर घसीटते हुए थाने से ले गए’.

ये भी पढ़ें- कानपुर शेल्टर होम मामलाः प्रोबेशन अधिकारी ने मानी चूक, डीएम ने कहा शेल्टर होम में प्रेग्नेंट होने की बात निराधार !

कोपा थाना परिसर से बुलेट की चोरी की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई है और लोग पुलिस की कार्य शैली की लानत-मलानत करते नजर आए. पुलिस का कहना है कि इस मामले में जांच शुरु कर दी गई है. गौरतलब है कि हाल के दिनों में इलाके में चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं. हाल ही में कोपा थाना से सटे एकमा में एक सीएसपी संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बढ़ते आपराधिक मामलों को लेकर लोगों में रोष तो है ही साथ ही राजनीतिक सरगर्मी भी बढ़ गई है. पुलिस का कहना है कि सभी मामलों की जांच जारी है. थाने से बाइक चोरी के मामले पर कोपा थानाध्यक्ष ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कराई गई है और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.


First published: June 22, 2020, 7:14 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments