Home Sports News इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड बोला- पाकिस्तान के कितने भी खिलाड़ियों को कोरोना हो...

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड बोला- पाकिस्तान के कितने भी खिलाड़ियों को कोरोना हो जाए, सीरीज होकर रहेगी


पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा हर हाल में होगा: ईसीबी

पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी सोमवार को कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) पाए गए हैं

नई दिल्ली. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को अगस्त में इंग्लैंड से टेस्ट और टी20 सीरीज खेलनी है. लेकिन इस दौरे से पहले ही पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. हारिस रऊफ, शादाब खान और हैदर अली को कोरोना वायरस हो गया. हालांकि इस खबर के बावजूद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए तैयार है. ईसीबी के अध्यक्ष और पूर्व स्पिनर एश्ले जाइल्स ने तो यहां तक कह दिया है कि अगर पाकिस्तान के और खिलाड़ियों को भी कोरोना हो गया, तो भी सीरीज होगी.

इंग्लैंड बोर्ड का बड़ा बयान
इंग्लैंड क्रिकेट के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तानी टीम के और खिलाड़ी भी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए तो भी उसका इंग्लैंड दौरा नहीं रुकेगा. पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम के तीन सदस्य हैदर अली, हारिस रऊफ और शादाब खान रविवार को कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए, आने वाले कुछ दिनों में और नतीजे आयेंगे. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने मंगलवार को कहा कि यह चिंता की बात है लेकिन दौरे को लेकर कोई संदेह नहीं है.

पाकिस्तानी टीम तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिये रविवार को रवाना होगी . जाइल्स ने एक वीडियो कॉल पर कहा, ‘अभी टेस्ट श्रृंखला शुरू होने में काफी समय है तो चिंता की कोई बात नहीं है. हम बाकी नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. यदि और खिलाड़ी भी पॉजिटिव आते हैं तो भी पाकिस्तानी टीम खेलने आयेगी.’ पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी तेजी से फैल रही है. मंगलवार को 105 लोगों ने दम तोड़ दिया और अब देश में कुल 1,85,034 मामले हो गए हैं.अपने खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट करेगा इंग्लैंड

बता दें पाकिस्तान से पहले इंग्लैंड की टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. एजेस बाउल मैदान में जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में पूर्ण स्तर की ट्रेनिंग करने से पहले इंग्लैंड के सभी 30 क्रिकेटरों को दूसरे दौर का कोविड-19 परीक्षण होगा. पहले दौर में सभी खिलाड़ी नेगेटिव पाए गए थे. स्काई न्यूज की खबर के अनुसार खिलाड़ियों और लगभग 15 सहयोगी स्टाफ का परीक्षण होगा जिसके बाद वे नतीजे आने तक 24 घंटे स्वयं को होटल के कमरों में अलग रखेंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला यहां आठ जुलाई से शुरू होगी. इससे पहले 20 सदस्यीय घरेलू टीम इसी स्थान पर आपस में ही अभ्यास मैच खेलेगी. तीन दिवसीय अभ्यास मैच तीन जुलाई से शुरू होगा.


First published: June 23, 2020, 6:34 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments