Home India News ओडिशा की एक कोरोना संक्रमित महिला ने नहीं माने आइसोलेशन के नियम,...

ओडिशा की एक कोरोना संक्रमित महिला ने नहीं माने आइसोलेशन के नियम, 17 लोगों को किया संक्रमित


महिला को सेल्फ आइसोलशन में रखा गया था लेकिन उसने कोई नियम नहीं माने. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

14 जून को गुड़गांव से अपने पति और बेटे के साथ गुड़गांव से ओडिशा पहुंची महिला का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला था. महिला ने होम आइसोलेशन चुना और फिर उन्हें घर पर ही रहने की छूट दे दी गई. लेकिन उसने नियम नहीं माने. बर्थडे पार्टी और वेडिंग एनिवर्सरी में हुई शामिल.

भुवनेश्वर. ओडिशा के झारसुगुडा (Jharsuguda) जिले में एक बर्थडे पार्टी (Birthday Party) और वेडिंग एनिवर्सरी (Wedding Anniversary) में शामिल हुए 17 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. प्रशासन का कहना है कि ये बर्थडे पार्टी और वेडिंग एनिवर्सरी की नियमों को तोड़कर मनाई गई जिसका परिणाम एक साथ 17 लोगों के संक्रमण के रूप में सामने आया है. जिले के डीएम सरोज कुमार सामल का कहना है कि ये सभी 17 लोग एक हफ्ते के दौरान दो पार्टियों में शामिल हुए. जिले के कुल 25 मामलों में 17 यहीं से सामने आए हैं.

डीएम ने कहा है-14 जून को गुड़गांव से अपने पति और बेटे के साथ गुड़गांव से आई एक महिला का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला था. महिला ने होम आइसोलेशन चुना और फिर उन्हें घर पर ही रहने की छूट दे दी गई. ये परिवार जिले के ब्रजराजगनगर में रहता है जो कंटेनमेंट जोन भी है. परिवार को कोरोना संबंधी सभी हिदायतें दी गई थीं. सख्त हिदायत थी कि 14 दिनों तक घर से बाहर नहीं निकलना है. लेकिन प्रशासन की सलाह नहीं मानी गई.

परिवार ने सभी नियम तोड़ते हुए अपने बेटे के जन्मदिन की पार्टी रखी जिसमें पड़ोसियों को आमंत्रित किया गया है. इसके बाद परिवार अपने पड़ोसी की वेडिंग एनवर्सरी पार्टी में भी शामिल हुआ. इसके बाद जब लोगों की तबीयत बिगड़ी तो कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान सारी जानकारी सामने आई है. परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. कहा जा रहा है कि इस परिवार ने पड़ोसियों को भी अपनी बीमारी के बारे में जानकारी नहीं दी थी.

इसे भी पढ़ें :- राहुल गांधी ने सरकार से पूछा- भारतीय सैनिकों को निहत्था किसने भेजा?एक साथ इतनी संख्या में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. जिले के डीएम का कहना है कि अगर परिवार ने ऐसी गड़बड़ी नहीं की होती तो जिले में अब तक सिर्फ 8 कोरोना केस ही सामने आए थे. हमने स्थिति को काफी हद तक कंट्रोल कर लिया था.


First published: June 22, 2020, 9:09 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments