Home Entertainment News कोरोना के बीच शुरू हुई इन टीवी सीरियल्स की शूटिंग, जानिए क्या-क्या...

कोरोना के बीच शुरू हुई इन टीवी सीरियल्स की शूटिंग, जानिए क्या-क्या हुए बदलाव


लॉकडाउन (Coronavirus Lockdwon) के बाद फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग बंद पड़ी थी.

Coronavirus के बीच दो टीवी शो – ‘प्यार की लुका छुपी’ और ‘शक्ति – असतित्व के एहसास की’ की शूटिंग कल नायगांव में शुरू हो गई है.

मुंबई : कोरोना वायरस के चलते देश में जारी हुए लॉकडाउन (Coronavirus Lockdwon) के बाद फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग बंद पड़ी थी. लेकिन, अनलॉक 1 में आखिरकार इन सीरियल्स की शूटिंग शुरू करने की अनुमति मिल चुकी है. अनलॉक 1 में राज्य सरकार की तरफ से दी गई अनुमति के बाद कुछ अहम नियमावली के साथ शूटिंग (TV Serial Shooting Resume) की अनुमति दी गई है और टेलीविजन इंडस्ट्री एक बार फिर पटरी पर लौट रही है. शूटिंग शुरू करने को लेकर को लेकर FWICE और CINTAA ने एक सर्कुलर जारी किया है, जिसमें शूटिंग से संबंधित कुछ अहम सावधानियों से लेकर शूटिंग सेट में स्वच्छता, एक्टर्स और अन्य कर्मियों की शिफ्ट, फीस का भुगतान संबंधी कई अहम नियमों का उल्लेख किया गया है.

इस बीच दो टीवी शो – ‘प्यार की लुका छुपी’ और ‘शक्ति – असतित्व के एहसास की’ की शूटिंग कल नायगांव में शुरू हो गई. दोनों शो के निर्माता पवन कुमार ने BT को बताया कि, “हां, हमने शूटिंग शुरू कर दी है, क्योंकि हमारे पास महाराष्ट्र सरकार से शूटिंग शुरू करने को लेकर अनुमति मिल चुकी है. हम अपनी टीम की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं. कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हम समय-समय पर सेट की सफाई का ध्यान दे रहे हैं और सभी तरह की सावधानियां भी बरत रहे हैं.’

बता दें FWICE और CINTAA ने शूटिंग को लेकर एक गाईडलाइन जारी की है. इस गाईडलाइन के मुताबिक-
– सेट पर मुख्य कलाकारों सहित आने वाले सभी लोगों को एंट्री गेट पर ही सेनेटाइज करवाना जरूरी होगा.- सेट पर आने वाले हर व्यक्ति का कोरोना टेस्ट किया जाना जरूरी है और उसकी रिपोर्ट के बाद ही उन्हें सेट पर आने की अनुमति दी जाएगी.

– इसके अलावा सेट पर सोशल डिस्टेन्सिंग सहित मास्क और ग्लब्स का इस्तेमाल अनिवार्य होगा.
– सेट पर केवल 33 चालक दल के सदस्यों को अनुमति दी जाएगी और केवल उन्हीं लोगों को सेट पर अनुमति होगी जिनका इंश्योरेंस हुआ है.
– सेट्स को हर 2 घंटे में सैनिटाइज करना अनिवार्य होगा. सभी निर्माताओं को सेट पर कई वॉशरूम बनाने के लिए कहा गया है और वॉशरूम को हर 2 घंटे में साफ करना है.

ये भी पढ़ेंः सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में महाभारत की ‘द्रौपदी’ रूपा गांगुली ने की CBI जांच की मांग

गौरतलब है कि 25 मई को महाराष्ट्र सरकार ने शूटिंग के लिए अनुमति दे दी है और सभी प्रसारणकर्ताओं से कहा है कि वे सेटों पर सावधानी बरतें और महाराष्ट्र सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करें. हालांकि महाराष्ट्र सरकार ने कड़े शब्दों में ये भी साफ कर दिया है कि अगर दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया जाएगा तो शायद शूटिंग को रोक दिया जाएगा. अब केवल कुछ सेटों की शूटिंग शुरू हुई है, लेकिन आने वाले दिनों में शूटिंग मुंबई के कई हिस्सों में शुरू होगी.


First published: June 24, 2020, 5:04 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments