Home India News कोविड-19 को इग्नोर कर बिना मंजूरी निकली बारात, दूल्हा और बैंड-बाजे के...

कोविड-19 को इग्नोर कर बिना मंजूरी निकली बारात, दूल्हा और बैंड-बाजे के दो लोग गिरफ्तार


इंदौर पुलिस ने बिना इजाजत बारात निकालने और सड़क पर नाचने पर दूल्हे समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सोमवार को जब बारात छत्रीपुरा क्षेत्र में पहुंची, पुलिस ने घोड़े पर सवार दूल्हे के साथ ही बैंड मालिक और बैंड मास्टर को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही, बैंडवाले की गाड़ी भी जब्त कर ली गई. दरअसल कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण काल में बारात निकाले जाने से पहले प्रशासन की मंजूरी नहीं ली गई थी. इसलिए पुलिस ने इस मामले में कानूनी कदम उठाया

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 22, 2020, 9:02 PM IST

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रशासन की मंजूरी के बगैर बारात (Baraat) निकालने पर पुलिस ने दूल्हे समेत तीन लोगों को गिरफ्तार (Bridegroom Arrested) किया है. छत्रीपुरा पुलिस थाने के प्रभारी पवन सिंघल ने मंगलवार को बताया कि भारतीय दंड विधान (IPC) की धारा-188 (किसी सरकारी अधिकारी का आदेश नहीं मानना) के तहत गिरफ्तार आरोपियों में 22 वर्षीय दूल्हा, बैंड मालिक और बैंड मास्टर शामिल हैं. उन्होंने बताया कि सोमवार को मल्हारगंज क्षेत्र से यह बारात निकली थी और इसमें शामिल करीब 30 लोग बैंड की धुन पर सड़क पर नाचते-झूमते हुए चल रहे थे.

सिंघल ने बताया कि जैसे ही यह बारात छत्रीपुरा क्षेत्र में पहुंची, हमने कार्रवाई करते हुए घोड़े पर सवार दूल्हे के साथ ही बैंड मालिक और बैंड मास्टर को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही, बैंडवाले की गाड़ी भी जब्त कर ली गई. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण काल में बारात निकाले जाने से पहले प्रशासन की मंजूरी नहीं ली गई थी. इसलिए पुलिस ने इस मामले में कानूनी कदम उठाया है.

बता दें कि इंदौर प्रदेश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल है, जहां प्रशासन ने महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए शादी-ब्याह और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों को लेकर नियम-कायदे तय कर रखे हैं.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक जिले में बीते 24 मार्च से लेकर अब तक कोरोना वायरस के कुल 20,383 मरीज मिले हैं. इनमें से 509 लोगों की इस महामारी के चलते मौत हो चुकी है. (भाषा से इनपुट)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments