Home Sports News कोहली ने ऐसे बदल दी दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर की जिंदगी,...

कोहली ने ऐसे बदल दी दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर की जिंदगी, गेंदबाज ने किया खुलासा


विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान हैं

रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने पिछले साल भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था

नई दिल्ली. पिछले साल जब भारतीय टीम पिछले साल वेस्टइंडीज (West Indies) के दौरे पर गई थी तब टेस्ट सीरीज के दौरान डेब्यू कर रहे स्पिन गेंदबाज रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) की काफी चर्चा हुई थी. 140 किलो के इस गेंदबाज ने इस सीरीज में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. रहकीम का डेब्यू शानदार माना जा सकता है क्योंकि उन्होंने भारतीय दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को अपने करियर का पहला शिकार बनाया था. उसी पारी में उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का भी विकेट हासिल किया था. हालांकि साल 2016 से पहले उनके अंदर यह आत्मविश्वास नहीं था लेकिन भारतीय टीम के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलते हुए विराट ने उनकी जिंदगी बदल दी.

2016 में भारत के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेले थे रहकीम
साल 2016 में रहकीम भारत(India) के खिलाफ वॉर्म अप मैच में प्रेसीडेंट्स इलेवन का हिस्सा थे. उस मैच में भी उन्होंने पांच विकेट हासिल किए थे और स्वीप शॉट खेलने की कोशिश कर रहे पुजारा को क्लीन बोल्ड किया था. इसके बाद पहले विराट कोहली (Virat Kohli) और फिर अजिंक्य रहाणे उनका शिकार बने थे. रहकीम के यह मैच उतना खास नहीं था बल्कि इस मैच के बाद जो हुआ वह खास था.

कोहली ने नेट्स पर गेंदबाजी करने को कहामैच के बाद कोहली ने कॉर्नवाल को बुलाया और उनसे टेस्ट सीरीज से पहले नेट्स में उनके साथ गेंदबाजी करने को कहा. कॉर्नवाल ने इएसपीएन से कहा, ‘वह मेरी जिंदगी को बदल देने वाला पल था जहां दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल विराट मुझे नेट्स में गेंदबाजी करने को कह रहा था. आप काफी कुछ हासिल करते हो जिसके लिए सब्र जरूरी होता है. जो करना चाहते हैं उस पर ध्यान लगा कर रखें.’ इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में रहकीम वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा है.

9 साल की उम्र में इस महिला क्रिकेटर ने बनाई टीम में जगह, दोहरा शतक जड़कर रचा था इतिहास

अंडरटेकर के लिया संन्‍यास तो मुंबई इंडियंस ने शेयर की कप्तान रोहित शर्मा की अनदेखी तस्वीर

दो टेस्ट में 13 विकेट हासिल कर चुके हैं रहकीम
रहकीम कॉर्नवाल को अपनी कद काठी की वज‍ह से कोई परेशानी नहीं हुई है. उन्‍होंने 55 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 24.43 की औसत से 2224 रन बनाए हैं. साथ ही 23.60 की प्रभावशाली औसत से 260 विकेट निकाले हैं. पिछले साल डेब्यू के बाद से उन्होंने दो टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें वह 2.73 के इकनॉमी रेट से 13 विकेट हासिल कर चुके हैं.


First published: June 22, 2020, 5:45 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments