Home India News खुशखबरी- इस वजह से लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ सोना और चांदी,...

खुशखबरी- इस वजह से लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ सोना और चांदी, फटाफट चेक करें नए रेट्स


सोने और चांदी का भाव

सोने और चांदी (Gold Price Today) की कीमतों में लगातार दूसरे दिन गिरावट आई है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कीमतें गिरने और रुपये में आई मज़बूती का असर सोने की कीमतों पर दिखा है.

नई दिल्ली. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड कीमतें (Gold Price Down) गिरने से और अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये (India Rupee) में आई मज़बूती के चलते घरेलू बाजार में सोने की कीमतें लगातार (Gold Price Today ) दूसरे दिन गिर गई है. मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 10 ग्राम सोने के भाव 57 रुपये लुढ़क गया है. वहीं, इस दौरान चांदी के दामों में 477 रुपये की गिरावट आई है.

सोने की नई कीमतें (Gold Price on 23 June 2020)-  मंगलवार को दिल्ली में 99.9 फीसदी वाले 10 ग्राम सोने के दाम 48,988 रुपये गिरकर 48,931 रुपये पर आ गए है. इस दौरान कीमतों में 57 रुपये की गिरावट आई है. इससे पहले सोमवार को गोल्ड की कीमतों (Gold Price) में 85 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमतों (Silver Price) में 144 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई.

चांदी की नई कीमतें (Silver Price on 23 June 2020)– सोने की तरह चांदी की कीमतों में भी लगातार दूसरे दिन गिरावट आई है.  दिल्ली के सर्राफा बाजार में एक किलोग्राम चांदी के दाम 50,025  रुपये से गिरकर 49,548 रुपये पर आ गए है. इस दौरान कीमतों में 477 रुपये की गिरावट आई है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि डिमांड में आई कमी का असर चांदी के दामों पर दिखा है.

क्यों सस्ता हुआ सोना – एचडीएफसी सिक्योरिटी के कमोडिटी एनालिस्ट तपन पटेल (HDFC Securities Commodities Analyst Tapan Patel) का कहना है कि भारतीय रुपया 37 पैसे की मज़बूती के साथ बंद हुआ है. साथ ही, विदेशी निवेशकों की ओर जारी खरीदारी के चलते शेयर बाजार में तेजी जारी है. इसीलिए सोने की कीमतों में गिरावट आई है.


First published: June 23, 2020, 5:49 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments