Home India News गोवा के सीएम प्रमोद सावंत बोले- राज्य में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन...

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत बोले- राज्य में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो गया है


गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस का सामुदायिक प्रसार शुरू हो गया है क्योंकि राज्य के हर हिस्से से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं.

गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM pramod sawant) ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) का सामुदायिक प्रसार शुरू हो गया है क्योंकि राज्य के हर हिस्से से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं.

पणजी. गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM pramod sawant) ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) का सामुदायिक प्रसार शुरू हो गया है क्योंकि राज्य के हर हिस्से से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को कोविड-19 (Covid-19) के 44 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 1,039 पहुंच गया. इनमें से फिलहाल 667 लोग संक्रमित हैं.

सावंत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें यह बात माननी होगी कि राज्य में सामुदायिक प्रसार शुरू हो गया है. लेकिन संक्रमण का पता कुछ ही स्थानों से चल रहा है.’’ सावंत ने कहा कि हमारे पास पूरे गोवा में कोरोना वायरस के केस सामने आ रहे हैं.  वर्तमान में, जब पूरे राज्य में ट्रांसमिशन होता है, तो यह एक मरीज से दूसरे में चला गया है. हमें कहना होगा कि ये कम्युनिटी ट्रांसमिशन है. हमें यह स्वीकार करना होगा.

ये क्षेत्र हैं सबसे ज्यादा संक्रमित
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सख्त मानक संचालन प्रक्रिया लागू की है जिसके तहत राज्य में प्रवेश करने वाले सभी लोगों को या तो खुद की जांच करानी होगी या 14 दिनों के लिए घर से बाहर रहना होगा. वास्को में मंगोर हिल और सत्तारी तालुका का मोर्लम गांव संक्रमण से प्रभावित क्षेत्र हैं जबकि राज्य के कुछ इलाकों को लघु संक्रमण प्रभावित क्षेत्र नामित किया गया है.ये भी पढ़ेंः- इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए मार्केट में आ गई च्यवनप्राश आइसक्रीम, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

गोवा में कोविड-19 के आंकड़े कुछ इस प्रकार हैं:
कुल मामले:1039,
नए मामले: 44, मौत:दो,
संक्रमणमुक्त हो चुके लोग:370,
इलाजरत मरीज:667,

कुल जांच:60,305.

देशभर में 5 लाख से ज्यादा केस
बात अगर पूरे देश की जाए तो देश में अब मरीजों की संख्या 5 लाख से ज्यादा हो चुकी है. महाराष्ट्र में जहां 5024 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है तो वहीं देश की राजधानी दिल्ली में 3460 नए कोरोना वायरस के मरीज सामने आए हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में फिलहाल कोरोना वायरस (Coronavirus India ) के 1,97,387 एक्टिव केस, 2,95,880 लोग डिस्चार्ज और 15,685 लोगों की मौत हो गई है.


First published: June 27, 2020, 10:38 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments