Home Entertainment News चीन में थियेटर खुलते इस बॉलीवुड एक्टर की फिल्म होगी रिलीज!

चीन में थियेटर खुलते इस बॉलीवुड एक्टर की फिल्म होगी रिलीज!


ऋतिक रोशन

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपनी एक खबर में भारतीय मीडिया को बायकॉट चीन मुहिम को हवा न देने की बात कहते हुए कहा है कि इससे भारतीय अर्थव्यवस्था को करोड़ों का नुकसान होगा.

चीन में कोरोना महामारी की वजह से थियेटर बंद हैं. इसलिए भारत की तरह वहां भी फिल्में रिलीज नहीं हो रही है. चीन के सरकारी अखबार द ग्लोबल टाइम्स के अनुसार चीन में जब कोविड-19 के बाद थियेटर खुलेंगे तो ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) स्टारर सुपर 30 संभवतः रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म होगी. फिल्म एक युवक के शिक्षा के क्षेत्र में संघर्ष की कहानी है, जो गरीबी की वजह से भले ही अपने जीवन में आए बड़े मौके गंवा बैठता है लेकिन बाद दूसरे गरीब बच्चों को जीवन संवारने में मदद करता है. पिछले साल रिलीज हुई यह फिल्म भारत में बड़ी हिट थी. फैंटम फिल्म्स, नाडियाडवाला ग्रेंडसन और रिलायंस एंटरटेनमेंट इसके निर्माता हैं. जबकि निर्देशन विकास बहल ने किया है.

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपनी एक खबर में भारतीय मीडिया को बायकॉट चीन मुहिम को हवा न देने की बात कहते हुए कहा है कि इससे भारतीय अर्थव्यवस्था को करोड़ों का नुकसान होगा. इसी में उसने कोरोना संकट बीतने के बाद थियेटर खुलने पर ऋतिक की सुपर 30 की रिलीज होने की बात कही है.

उल्लेखनीय है कि सुपर 30 चीन में ऋतिक रोशन की दूसरी रिलीज होगी. इससे पहले जून 2019 में ऋतिक की काबिल (निर्देशकः संजय गुप्ता) वहां रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने पूरी तरह नकार दिया था. फिल्म को मात्र 20 लाख डॉलर की ओपनिंग मिली थी, जो वहां बॉलीवुड फिल्मों की सबसे खराब ओपनिंग में शुमार थी. यह ऐसे नेत्रहीन युवक की कहानी थी, जो अपनी प्रेमिका से हुए रेप का बदला लेता है.

यह भी पढ़ेंः सोनू न‍िगम ने दी भूषण कुमार को धमकी, ‘मेरे पास मरीना कुंवर का वीडियो है..’भारत में इसने 100 करोड़ रुपये अधिक का कलेक्शन किया था. वैसे सच यही है कि चीन में आमिर खान की दंगल के अतिरिक्त किसी बॉलीवुड फिल्म ने धमाका नहीं किया है. आमिर की सीक्रेट सुपरस्टार भी वहां उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी थी. दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार के बाद चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म आयुष्मान खुराना की अंधाधुन (318 करोड़ रुपये) है.

चीन में बॉलीवुड की श्रीदेवी स्टारर मॉम, यशराज फिल्म्स की आमिर-अमिताभ बच्चन स्टारर ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’, अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’, अमिताभ-ऋषि कपूर की ‘102 नॉट आउट’ से लेकर भारत में धूम मचाने वाली ‘बाहुबली 2-द कनक्लूजन’ जैसी फिल्में भी खास कमाई नहीं कर सकीं.


First published: June 23, 2020, 2:09 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments