Home Sports News टेनिस स्टार मार्टिना की दिलचस्प 'गे लवस्टोरी' जिसने खेल जगत में मचा...

टेनिस स्टार मार्टिना की दिलचस्प ‘गे लवस्टोरी’ जिसने खेल जगत में मचा दी थी खलबली


मार्टिना नवरातिलोवा ने खुले आम ऐलान किया था कि वह गे हैं

मार्टिना नवरातिलोवा (Martina Navratilova) को टेनिस जगत के महान खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है

नई दिल्ली. मार्टिना नवरातिलोवा  (Martina Navratilova)  टेनिस जगत में लगभग एक साल तक राज किया. वह इस खेल की सबसे कामयाब खिलाड़ियों में शुमार की जाती हैं. जितना उनका करियर और कामयाबी चर्चा में रही उतनी ही निजी जिंदगी भी खबरों में रही. मार्टिना ने खुले आम इस बात का ऐलान किया था कि वह गे हैं. साथ ही जूड़ी  (Judy lemigova) नाम की महिला के साथ रिश्ते को भी उन्होंने खुले आम स्वीकार किया था. मार्टिना और जूड़ी की प्रेमकहानी काफी दिलचस्प जिसने समाज के बनाए कई नियमों को तोड़ा और अपनी अलग दुनिया बसाई, हालांकि इस कहानी का अंत वैसा नहीं रहा.

पति को छोड़कर मार्टिना के साथ रहने लगी थी जूड़ी
दोनों की पहली मुलाकात साल 1982 में पहली बार हुई थी. जूड़ी टेक्सास में बड़ी हुई थी. उन्होंने 22 साल की उम्र में अपने ऑफिस में काम करने वाले एड नाम के शख्स से शादी कर ली थी. उनका 11 साल का बेटा एडी एके टेनिस टूर्नामेंट में बॉल बॉय था जहां मार्टिना (Martina Navratilova)  खेलने आई थी. पहली ही मुलाकात में दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई. दो साल बाद मार्टिना ने जूडी को विंबलडन में अपना मैच देखने बुलाया और इसके बाद जूडी कभी वापस नहीं गई.

जूड़ी के बेटों के साथ था मार्टिना का खास लगावमार्टिना से 11 साल बड़ी जूड़ी का कहना था कि दोनों को प्यार का एहसास हो गया. हालांकि उस समय लोग गे रिलेशनशिप को लेकर खुली सोच नहीं रखा करते थे और मार्टिना  (Martina Navratilova) के सेलिब्रिटी होने के कारण यह और भी ज्यादा मुश्किल था. उनका कहना था कि वह खुद हैरान थी की उनके साथ यह क्या हुआ. पति से तलाक के बाद वह मार्टिना के साथ रहने लगी और तीनों ने मिलकर दो बेटों की परवरिश की.मार्टिना इस समय में बेल्स और एडी दोनों की बेस्ट फ्रेंड बन गई. वह टूर्नामेंट पर उन्हें साथ ले जाया करती थी.

11 साल बाद दोनों के अलग हुए रास्ते
दोनों ने फोर्ट वर्थ में घर लिया जहां वह अपने परिवार के साथ रहती थीं. 11 साल तक मार्टिना के साथ रहते हुए उन्होंने ज्यादातर समय टूर्नामेंट्स के लिए विदेशों की यात्रा करते हुए बिताया. दोनों के बीच मुश्किले शुरू हुई जब मार्टिना (Martina Navratilova) के घुटनों का ऑपरेशन हुआ. दोनों के बीच झगड़े होने लगे औऱ गलतफहमी बढ़ती गई. फिर एक दिन मार्टिना एक टूर्नामेंट खेलने गई और साथ ही जूडी के साथ सारे रिश्ते तोड़ दिए. दोनों की यह लड़ाई कोर्ट तक जा पहुंची हालांकि फिर साथ बैठकर दोनों ने मसला सुलझाने का फैसला किया. जूडी कहती है कि मार्टिना के लिए उन्होंने पति को छोड़ा और मार्टिना को भूलने में उन्हें 15 साल लग गए. सालों बाद दोनों मिले और एक बार फिर दोस्ती के साथ रिश्ते की नई शुरुआत करने की कोशिश की.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments