Home India News डिब्रूगढ़ आकाशवाणी केंद्र में घुसा बाढ़ का पानी, आपात स्टूडियो से हो...

डिब्रूगढ़ आकाशवाणी केंद्र में घुसा बाढ़ का पानी, आपात स्टूडियो से हो रहा काम


डिब्रूगढ़. असम (Assam) के डिब्रूगढ़ में बाढ़ का पानी आकाशवाणी केंद्र (AIR Center) के स्टूडियो में घुस गया जिसके बाद अधिकारियों को गुरुवार को वहां से प्रसारण का काम करना बंद करना पड़ा. आकाशवाणी केंद्र कार्यक्रम प्रमुख लोहित डेका ने कहा कि कार्यक्रमों का प्रसारण शहर से 18 किलोमीटर दूर लेपेटकाटा में स्थित आपात स्टूडियो से किया जा रहा है.

लोहित डेका ने बताया कि डिब्रूगढ़ शहर में मंगलवार से ही भारी बारिश हो रही है और आकाशवाणी कार्यालय सह स्टूडियो परिसर और आवासीय परिसर में घुटने तक पानी जमा हो गया है. जिला प्रशासन ने कन्वॉय मार्ग को लोगों के लिए बंद कर दिया है क्योंकि यहां पानी का स्तर बढ़ गया था. स्टूडियो भी यहीं स्थित है.

आपात स्टूडियो में हो रहा काम

आकाशवाणी डिब्रूगढ़ रणनीतिक रूप से पूर्वी भारत के लिए महत्वपूर्ण रेडियो स्टेशन है क्योंकि यह चीन-भारत और भारत-म्यामां सीमा के नजदीक है. डेका ने बताया, ‘डिब्रूगढ़ स्टूडियो से बुधवार रात तक कार्यक्रमों का प्रसारण हुआ लेकिन सुबह में स्टूडियो में (बिजली की) चिंगारी देखी गई जिसके बाद इंजीनियरों और प्रसारण से जुड़े कर्मियों ने सेवा को लेपेटकाटा स्टेशन स्थानांतरित कर दिया जहां से मुख्य रूप से प्रसारणों को संचरण का काम होता है लेकिन यहां आपात स्टूडियो भी है.

 

हालांकि इन सभी प्रक्रिया में प्रसारण का काम रूका नहीं और इसके लिए आकाशवाणी गुवाहाटी केंद्र का सहारा लिया गया. डेका ने कहा कि सभी 70 से अधिक कर्मी मुसीबत के समय भी काम में लगे रहे. आकाशवाणी डिब्रूगढ़ की स्थापना 15 फरवरी, 1968 में हुई थी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments