Home India News तिरुमाला के भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में दो सप्ताह में आया 7.5 करोड़...

तिरुमाला के भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में दो सप्ताह में आया 7.5 करोड़ रुपये का दान


भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में दो सप्ताह में 7.5 करोड़ रुपये का चढ़ावा

मंदिर (Temple) के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पिछले 14 दिनों में केवल हुंडी संग्रहण से दान के रूप में छह करोड़ रुपये की प्राप्ति हुई, जबकि 300 रुपये में ऑनलाइन टिकट बिक्री से डेढ़ करोड़ रुपये मिले.

तिरुपति. ग्यारह जून को फिर खुलने के बाद यहां तिरुमाला पहाड़ी पर भगवान वेंकेटेश्वर मंदिर (Venkateswara temple) में पिछले दो सप्ताह में 7.5 करोड़ रुपये भक्तों ने चढाए. यह मंदिर कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान बंद था और उसे 500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.

मंदिर के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पिछले 14 दिनों में केवल हुंडी संग्रहण से दान के रूप में छह करोड़ रुपये की प्राप्ति हुई, जबकि 300 रुपये में ऑनलाइन टिकट बिक्री से डेढ़ करोड़ रुपये मिले. उन्होंने बताया कि हुंडी में श्रद्धालुओं से सोने, चांदी और अन्य बहुमूल्य दान के रूप में प्राप्त वस्तुओं के मूल्य का आकलन नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- पायलट कोरोना वायरस पर कर रहे थे बातें, इसी वजह से कराची में हुआ था विमान हादसा

अधिकारी ने बताया कि हुंडी से एक दिन में सर्वाधिक नकद प्राप्ति 67 लाख रुपये 21 जून को हुई और सबसे कम प्राप्ति 37 लाख रुपये 17 जून को हुई. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के तहत 11 जून के बाद से मंदिर में प्रतिदिन 6000 श्रद्धालुओं को आने दिया जा रहा था. बीस जून के बाद श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी है. उन्होंने बताया कि अब प्रतिदिन 9000 श्रद्धालुओं को मंदिर में आने दिया जा रहा है.


First published: June 25, 2020, 12:18 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IPL 2020: दो सिक्सर किंग की आज होगी टक्कर, कौन मारेगा बाज़ी?

Most Sixes in IPL 2020: आईए एक नजर डालते हैं कि इस बार के आईपीएल में किस बल्लेबाज़ ने अब तक सबसे ज्यादा...

कालीन भैया से गुड्डू पंडित तक, जानें भौकाली एक्टर कितनी संपत्ति के हैं मालिक

सबसे पहले बात कालीन भैया यानी पंकज त्रिपाठी की. पंकज गैंग्स ऑफ वासेपुर, न्यूटन, मसान, गुडगांव, गुंजन सक्सेना जैसी फिल्मों में काम कर...

Recent Comments