Home India News दिल्ली में आरोग्य सेतु ऐप से कोविड-19 संक्रमित मरीजों के संपर्कों का...

दिल्ली में आरोग्य सेतु ऐप से कोविड-19 संक्रमित मरीजों के संपर्कों का पता लगायेंगे: गृह मंत्रालय


दिल्ली में आरोग्य सेतु ऐप के माध्यम से कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जायेगी (सांकेतिक फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के तीन हजार नये मामले सामने आये है जिससे शहर में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों की संख्या 60,000 के पास पहुंच गई है जबकि इस महामारी (Pandemic) से मृतकों की संख्या बढ़कर 2,175 हो गई है.

नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में कोविड-19 (Covid-19) को फैलने से रोकने की रणनीति पर चर्चा करने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने रविवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के साथ रविवार को एक ऑनलाइन बैठक की. यह बैठक दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की सोमवार को होने वाली महत्वपूर्ण बैठक से पहले हुई है.

एक अधिकारी ने बताया कि केन्द्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) के साथ बैठक में दिल्ली (Delhi) के कोविड-19 (Covid-19) से बुरी तरह से प्रभावित क्षेत्रों में संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों का पता लगाने की प्रक्रिया एवं स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत बनाने की रणनीति पर चर्चा की गई.

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या करीब 60 हजार, 2175 की मौत
राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोरोना वायरस के तीन हजार नये मामले सामने आये है जिससे शहर में कोविड-19 के मामलों की संख्या 60,000 के पास पहुंच गई है जबकि इस महामारी से मृतकों की संख्या बढ़कर 2,175 हो गई है.बैठक के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने ट्वीट किया, ‘‘आप सरकार दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर करीबी नजर बनाये हुए है.’’

आरोग्य सेतु ऐप की मदद से कोविड-19 संक्रमित मरीजों के संपर्कों की होगी ट्रेसिंग
इसमें कहा गया है, ‘‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्मंत्री मनीष सिसोदिया ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से कोविड-19 से प्रभावित क्षेत्रों में चिकित्सा सेवाओं को और मजबूत करने की महत्वपूर्ण रणनीतियों पर चर्चा की.’’

यह भी पढ़ें: नेपाल ने कहा- कोविड-19 के 90% मामले विदेश से लौटे लोगों के, अधिकतर भारत से आए

इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जानकारी दी है कि दिल्ली में आरोग्य सेतु ऐप की मदद से कोविड-19 से संक्रमित सभी मरीजों के संपर्कों का पता लगाया जाएगा. यह भी कहा गया है कि दिल्ली में निषिद्ध क्षेत्रों में मैपिंग फिर से की जाएगी. ऐसे इलाकों में गतिविधियों पर करीब से निगाह रखी जाएगी.


First published: June 21, 2020, 11:52 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments