Home India News देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें पढ़ें एक क्लिक में

देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें पढ़ें एक क्लिक में


नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित ड्रग्स मामले की जांच के सिलसिले में शनिवार को एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान के बयान दर्ज किए. एनसीबी ने धर्मा प्रोडक्शन के कार्यकारी निर्माता क्षितिज रवि प्रसाद से पूछताछ के बाद शनिवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया. वहीं दुनियाभर में जिस तेजी से कोराना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है उसे देखने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस महामारी से 20 लाख लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है. उन्होंने है कहा कि जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक मौत का आंकड़ा बढ़ता रहेगा.

NCB ने दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान से पूछताछ की
>> नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित ड्रग्स मामले की जांच के सिलसिले में शनिवार को एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण , श्रद्धा कपूर और सारा अली खान के बयान दर्ज किए.
>>  एजेंसी इस मामले में अब तक कम से कम 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि श्रद्धा और सारा से दक्षिण मुंबई स्थित बलार्ड एस्टेट में एनसीबी के क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ की गई.(यहां पढ़ें पूरी खबर)

NCB ने जब्त किए दीपिका, सारा और श्रद्धा के मोबाइल फोन
>>  एनसीबी ने दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से लंबी पूछताछ की लेकिन इस दौरान तीनों ही अभिनेत्रियों ने एनसीबी के सवालों के सीधे जवाब नहीं दिए हैं.
>> गोल-मोल जवाब देने के कारण एनसीबी अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है. ऐसे में एनसीबी ने तीनों के फोन जब्त करने का फैसला किया है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

मीडिया कवरेज बंद कराने दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचीं रकुल प्रीत सिंह
>> रकुल प्रीत सिंह ड्रग्स केस की मीडिया कवरेज से परेशान हो गई हैं. उन्होंने इस केस में उनके बारे में की जा रही मीडिया कवरेज को रोके जाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.
>>  उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट से एक अंतरिम निर्देश देने की मांग की है, जिसके तहत मीडिया को ड्रग्स केस से जुड़े किसी भी लेख या लेखन को छापने, इस केस से जुड़े कार्यक्रम को प्रकाशित या प्रसारित करने पर रोक लगाई जा सके.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

येडियुरप्पा के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव गिरा
>>  कर्नाटक में मुख्यमंत्री बी एस येडियुरप्पा की अगुवाई वाली सरकार के खिलाफ विपक्षी कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव शनिवार की रात ध्वनि मत से गिर गया.
>>  विधानसभा में करीब छह घंटे की चर्चा के बाद विपक्ष के नेता सिद्धरमैया द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव ध्वनि मत से नामंजूर कर दिया गया. विधानसभा अध्यक्ष कागेरी ने कहा, प्रस्ताव संख्याबल के पक्ष में रहा है. ध्वनि मत से प्रस्ताव गिर गया है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में PM मोदी ने साधा चीन-पाक पर निशाना
>>  संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की आवाज बुलंद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सवाल उठाया कि 130 करोड़ की आबादी वाले, दुनिया के इस सबसे बड़े लोकतंत्र को सर्वोच्च वैश्विक संस्था के निर्णय प्रक्रिया ढांचे से आखिर कब तक अलग रखा जाएगा?
>>  संयुक्त राष्ट्र में सुधार की भारत की मांग को पुरजोर तरीके से उठाते हुए मोदी ने इसे ‘समय की मांग’ बताया और कहा कि इस वैश्विक मंच के माध्यम से भारत ने हमेशा ‘विश्व कल्याण’ को प्राथमिकता दी है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

अकाली दल ने तोड़ी बीजेपी से 22 साल पुरानी दोस्ती
>>  शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कृषि विधेयकों के विरोध में शनिवार रात को भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने की घोषणा की. यहां पार्टी की कोर समिति की बैठक के बाद उन्होंने यह घोषणा की.
>> सुखबीर ने कहा, ‘शिरोमणि अकाली दल की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई कोर समिति की आज रात हुई आपात बैठक में भाजपा नीत राजग से अगल होने का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया.’

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

पश्चिम बंगाल में 1 अक्टूबर से खुलेंगे ओपन एयर थियेटर और मैजिक शोज
>>  मेट्रो सेवा शुरू होने के बाद पश्चिम बंगाल में 1 अक्टूबर से जतरा (बंगाली थिएटर का एक लोकप्रिय लोक-रंगमंच रूप है, जो भारत के ज्यादातर बंगाली भाषी क्षेत्रों में फैला हुआ है), नाटक, म्यूजिक नाइट और म्यूजिकल शोज को खोलने की इजाजत दी गई है.
>>  इसमें सिर्फ 50 या उससे कम लोग ही एक साथ शामिल हो सकेंगे. इन जगहों पर जाने वाले लोगों का मास्क पहनना, सोशल डिस्टेसिंग फॉलो करना अनिवार्य है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

अर्थशास्त्री इशर जज अहलूवालिया का हुआ निधन, ब्रेन कैंसर से हारी जंग
>> देश के जाने माने अर्थशास्त्री और योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया की पत्नी और मशहूर अर्थशास्त्री इशर जज अहलूवालिया का शनिवार को निधन हो गया. वो ब्रेन कैंसर से पीड़ित थी.
>>  ईशर जज ने मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से पीएचडी की थी. उन्होंने बी.ए. (इको ऑनर्स) प्रेसीडेंसी कॉलेज, कोलकाता से किया था.वहीं, दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से एमए की डिग्री हासिल की थी.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

WHO ने दुनिया को चेताया, कोरोना से 20 लाख लोग मारे जाएंगे
— दुनियाभर में जिस तेजी से कोराना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है उसे देखने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस महामारी से 20 लाख लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है.
— WHO ने कहा कि जिस रफ्तार से कोरोना बढ़ रहा है उसे देखने के बाद हम कह सकते हैं हमारे अनुमान से कहीं ज्यादा लोगों की जान पर संकट आ चुका है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

दिल्ली-मेरठ के बीच ऐसे दौड़ेगी ‘रैपिड रेल’
— दिल्ली से मेरठ के बीच चलने वाली रैपिड रेल दुनिया की सबसे आधुनिक तकनीक से बनाई जाएगी. यह रेल लाइन दिल्ली से गाज़ियाबाद होते हुए मेरठ तक जाएगी.
— रैपिड रेल से दिल्ली से मेरठ तक का सफर एक घंटे में पूरा हो सकेगा. इस प्रोजेक्ट को साल 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए केंद्र सरकार को एशियन डेवलपमेंट बैंक से अधिकांश राशि कर्ज के तौर पर मिल रही है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments