Home Entertainment News नेपोटिज्म पर बोले अदनान सामी, ‘मैं सबसे बड़ा आउटरसाइर, खुद को जबरदस्ती...

नेपोटिज्म पर बोले अदनान सामी, ‘मैं सबसे बड़ा आउटरसाइर, खुद को जबरदस्ती यहां बनाए रखा’


सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म (Nepotism) और म्यूजिक इंडस्ट्री (Music Industry) में माफिया के साथ-साथ ग्रुपिज्म पर तीखी बहस लगातार जारी है. इस बहस में पहली बार सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) ने अपनी बात कही है.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म (Nepotism) और म्यूजिक इंडस्ट्री (Music Industry) में माफिया के साथ-साथ ग्रुपिज्म पर तीखी बहस लगातार जारी है. इस बहस में पहली बार सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) ने अपनी बात कही है.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म (Nepotism) और म्यूजिक इंडस्ट्री (Music Industry) में माफिया के साथ-साथ ग्रुपिज्म पर तीखी बहस लगातार जारी है. इस बहस में पहली बार सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) ने अपनी बात कही है. उन्होंने कहा है कि, फिल्म इंडस्ट्री किसी के बाप की जागीर नहीं है. इसके अलावा ‘माफिया’ और खुद के ‘आउटसाइडर’ होने पर भी उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

टैलेंट है तो आपको मौका मिलना चाहिए
सोनू निगम के बाद अदनान सामी ने भी अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखा था. इसके बाद उन्होंने टाइम्सऑफइंडिया. कॉम से खास बातचीत की है. उनका मानना है कि यदि आप में टैलेंटे है तो आपको मौका मिलना चाहिए. अगर आपको बार-बार मना किया जा रहा है तो चीजें बदलने की जरूरत है. सोशल मीडिया पर फिल्म इंडस्ट्री के बारे में ‘नेपोटिज्म’, ‘आउटसाइडर’ और ‘माफिया’ इन तीन विषयों पर बहस चल रही है. अदनान सामी से जब यह पूछा गया कि क्या वे मुंबई में ‘आउटसाइडर’ नहीं हैं? इस पर उन्होंने कहा कि, मैं तो सबसे बड़ा आउटसाइडर हूं, लेकिन मैंने खुद को जबरदस्ती यहां बनाए रखा है.

सुपरस्टार्स से कंपैरिजन पर यह बोले अदनान
इसके बाद सामी से पूछा गया कि क्या इसका यह अर्थ है कि इंडस्ट्री में बाहर के लोगों का सर्वाइव करना बहुत बड़ा मुद्दा नहीं है? अदनान ने इस बात से असहमति जताते हुए कहा कि चीजें अब चेंज हो गई हैं. कुछ लोग सुपरस्टार्स का नाम लेकर कहते हैं कि वे भी पहले आउटसाइडर थे, लेकिन यह कंपैरिजन आज नहीं की जा सकती. ऐसे सुपरस्टार्स इंडस्ट्री में 2 दशक या इससे भी पहले से बने हुए हैं.

पहले के मुकाबले बहुत बदल गई हैं चीजें
उनके समय में जिन लोगों ने उन्हें मौका दिया था, वे आज के लोगों के मुकाबले खुद को अधिक सुरक्षित महसूस करते थे. साथी ही साथ वे लोग टैलेंट का सम्मान करने वाले थे, इसलिए आज की स्थितियों की तुलना पहले से तुलना नहीं की जा सकती. इस समय फिल्म इंडस्ट्री में माफिया हैं. अब चीजें पहले के मुकाबले बहुत बदल गई हैं. टैलेंटेड लोगों को प्रताड़ित करने के बजाए उन्हें आगे लाने की आवश्यकता है. अंत में अदनान ने बड़ी बात कही, उन्होंने कहा कि, फिल्म इंडस्ट्री किसी के बाप की जागीर नहीं है.


First published: June 27, 2020, 10:44 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments