Home India News पश्चिम बंगाल के कई सीनियर पुलिस अधिकारियों के सोशल मीडिया पर फेक...

पश्चिम बंगाल के कई सीनियर पुलिस अधिकारियों के सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट


कई पुलिस अधिकारियों के फेक अकाउंट मिले हैं.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों (Many Senior Police Officers) के फेक अकाउंट्स सोशल मीडिया (Fake Accounts on Social Media) पर प्रकाश में आए हैं. शुरुआती जांच में पता चला है कि ये अकाउंट विभिन्न राज्यों से ऑपरेट किए जा रहे थे.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 16, 2020, 9:20 PM IST

कोलकाता. सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट्स (Fake Accounts on Social Media) की समस्या की जद में अब पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कई सीनियर पुलिस अधिकारी (Many Senior Police Officers) भी आ गए हैं. दरअसल राज्य के कई वरिष्ठ अधिकारियों के फेक अकाउंट्स सोशल मीडिया पर प्रकाश में आए हैं. शुरुआती जांच में पता चला है कि ये अकाउंट विभिन्न राज्यों से ऑपरेट किए जा रहे थे. इन राज्यों में यूपी, बिहार और झारखंड शामिल हैं. इस बात की जानकारी पश्चिम बंगाल पुलिस सूत्रों ने दी है.

गौरतलब है कि फेक सोशल मीडिया अकाउंट्स की समस्या को लेकर वैश्विक स्तर पर आवाज उठाई जा रही है. कई एक्सपर्ट्स ने यह राय भी दी है कि हर सोशल मीडिया अकाउंट को किसी आवश्यक पहचान पत्र से जोड़ा जाना चाहिए

इससे पहले भी अधिकारियों के फेक प्रोफाइल बनाकर घपले और भ्रष्टाचार की खबरें सामने आती रही हैं. अभी कुछ ही दिनों पहले छत्तीसगढ़ से ऐसी ही एक खबर सामने आई थी. राज्य के कवर्धा जिले के जिलाधिकारी अवनीश कुमार शरण की फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर एक व्यक्ति लोगों से पैसों की मांग करता था. इस बात की पुष्टि खुद अवनीश शरण ने की थी. अवनीश शरण ने फर्जी प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया था. हालांकि पश्चिम बंगाल के मामले में अब तक घपले या भ्रष्टाचार जैसी कोई बात सामने नहीं आई है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments