Home Entertainment News पेट्रोल-डीजल की कीमतों में तेजी जारी, ऋचा चड्ढा बोलीं- लूट है

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में तेजी जारी, ऋचा चड्ढा बोलीं- लूट है


ऋचा चड्ढा

कई बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों पर अपनी चिंता व्यक्त की है.

मुंबई. पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में पिछले 17 दिन से तेजी जारी है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से आम जनता से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स में भी सरकार के फैसले को लेकर नाराजगी है. कई बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों पर अपनी चिंता व्यक्त की है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने पीटीआई की एक खबर को मेंशन करते हुए ट्वीट में लिखा, ‘लूट है’.

डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने सरकार पर व्यंग्य कसते हुए ट्विटर पर लिखा, ”डीजल की जींस भी काफी महंगी होती है. उस पर तो कोई सवाल नहीं उठाता.”

सिंगर शान ने ट्विटर पर लिखा, ”पिछले महीने केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 10 रूपए और 13 रूपए की एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई थी. डीजल अब लगभग 80 रूपए लीटर हो चुका है. पहले से ही बेहाल अर्थव्यवस्था के लिए ये और दर्द देने जैसा है. उम्मीद करता हूं कि सरकार का ये फैसला अस्थाई है.”

लगातार 18वीं मूल्यवृद्धि के बाद दिल्ली में पहली बार पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल
गौरतलब है कि दिल्ली में पहली बार डीजल का दाम पेट्रोल से अधिक हो गया है. बुधवार को कीमतों में लगातार 18वीं बढ़ोतरी के बाद अब डीजल और पेट्रोल का दाम लगभग बराबर हो गया है. सरकारी पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की मूल्य के संबंध में अधिसूचना के अनुसार 17 दिन लगातार वृद्धि के बाद बुधवार को पेट्रोल के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं. वहीं डीजल कीमतों में देशभर में 48 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है. दिल्ली में अब डीजल का दाम 79.88 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं पेट्रोल की कीमत 79.76 रुपये प्रति लीटर है. हालांकि, सिर्फ दिल्ली में ही डीजल का दाम पेट्रोल से अधिक है. केजरीवाल सरकार ने पिछले महीने इस पर बिक्री कर या वैट में बड़ी वृद्धि की थी.

उल्ल्लेखनीय है कि सात जून से पेट्रोलयम विपणन कंपनियों ने बुधवार तक लगातार 18 दिन डीजल कीमतों में बढ़ोतरी की है। इसी तरह पेट्रोल के दाम लगातार 17 दिन बढ़ाए गए हैं। इससे पहले 82 दिन तक कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी। 18 दिन में डीजल कीमतों में 10.49 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं 17 दिन में पेट्रोल 8.5 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है.

(भाषा इनपुट के साथ)


First published: June 25, 2020, 12:42 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments