Home Entertainment News फिल्म सिटी में शूटिंग के लिए महाराष्ट्र सरकार ने बनाई गाइडलाइंस

फिल्म सिटी में शूटिंग के लिए महाराष्ट्र सरकार ने बनाई गाइडलाइंस


शूटिंग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म सिटी में शूटिंग के लिए गुरुवार को मानक संचालन प्रक्रिया (Standard Operating Procedure) जारी कर दी.

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने फिल्म सिटी में शूटिंग के लिए गुरुवार को मानक संचालन प्रक्रिया (Standard Operating Procedure) जारी कर दी. राज्य सरकार ने बॉलीवुड फिल्मों, टीवी सीरियल्स और वेबसीरीज की शूटिंग की अनुमति पहले ही दे दी थी.

एसओपी में कहा गया है कि फिल्म सिटी में शूटिंग के लिए लॉकडाउन के पहले जिस परमिशन की जरूरत थी, वह परमिशन की प्रक्रिया वैसे ही रहेगी. शूटिंग के लिए निर्माता-निर्देशक की आवश्यक परमिशन, सेल्फ डिक्लेयर्ड लेटर, शूटिंग से संबंधित सारी डिटेल लिखित तौर पर फिल्म सिटी के संबंधित विभाग को देनी होगी. जो जगह प्रतिबंधित क्षेत्र नहीं है, उसी जगह शूटिंग की परमिशन मिलेगी.

गाइडलाइंस के मुताबिक, राज्य शासन और केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कोरोना के गाइलाइंस को फॉलो करना होगा. शूटिंग के दौरान स्वच्छता और कोरोना से जुड़ी एसओपी फॉलो हो रहा है या नहीं, इसका निरीक्षण खुद लाइसेंस अथॉरिटी के अधिकारी करेंगे. शूटिंग के दौरान कलाकार, टेक्नीशियन आदि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को फॉलो करेंगे.

एसओपी के मुताबिक कम से कम आदमियों के साथ शूटिंग की जाएगी. थर्मल स्क्रीनिंग और स्वच्छता का ध्यान देना होगा. शूटिंग वाली जगह पर कोविड अस्पताल की डिटेल और फोन नंबर डिस्प्ले करने होंगे. साथ ही शूटिंग वाली जगह पर एक आरक्षित गाड़ी रखी जाएगी जिससे जरूरत पड़ने पर तुरंत संबंधित व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया जा सके. उस गाड़ी में फर्स्ट एड किट, पल्स ऑक्सीमीटर, ब्लड प्रेशर मॉनिटर, शुगर टेस्टिंग किट आदि रखना आवश्यक होगा.(रिपोर्ट- अभिषेक पांडेय)


First published: June 25, 2020, 9:35 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments